Republic Day 2020: गणतंत्र दिवस पर आसमान से लेकर जमीन तक कड़ी सुरक्षा

Republic Day 2020: गणतंत्र दिवस पर आसमान से लेकर जमीन तक कड़ी सुरक्षा
हाईलाइट
  • 25 जनवरी की रात से दिल्ली के सभी बॉर्डर सील
  • मेट्रो
  • रेलवे स्टेशन
  • मॉल और एयरपोर्ट पर सुरक्षा सख्त

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। पूरे दिल्ली में मल्टी लेयर्स सुरक्षा का घेरा बनाया गया है। परेड और वीवीआईपी की सुरक्षा के लिए एनएसजी, एसपीजी और आईटीबीपी के कमांडों की तैनाती की गई है। सुरक्षा के मद्देनजर दिल्ली पुलिस, राष्ट्र सुरक्षा गार्ड और अर्धसैनिक बलों की तैनाती भी की गई है। दिल्ली पुलिस के 22 हजार जवान की तैनाती की गई है। परेड़ रूट पर एक हजार से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। 

गणतंत्र दिवस पर नजर नहीं आएगी बंगाल की झांकी, केन्द्र ने नहीं दी अनुमति

परेड मार्ग पर नजर रखने के लिए शार्पशूटर और स्नाइपर्स को इमारतों पर तैनात किया जाएगा। प्रमुख इलाकों पर निगरानी बनाए रखने के लिए 10 मोबाइल पुलिस कंट्रोल रूम और सीसीटीवी कंट्रोल रूम बनाए गए हैं। कुछ प्रमुख स्थानों पर चेहरों को पहचाने के लिए 50 से ज्यादा कैमरे लगाए हैं। 

वंदे मातरम के समापन से होगा गणतंत्र दिवस की बीटिंग रिट्रीट समारोह

सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों, मॉल और मार्केट में सुरक्षा जांच, भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों में गश्त बढ़ा दी गई है। मेट्रो स्टेशन, रेलवे स्टेशन, हवाई और बस अड्डे पर भी सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए। 25 जनवरी की रात से दिल्ली के बॉर्डर को सील कर दिया जाएगा। वहीं केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशन रविवार सुबह 5 बजे से दोपहर 12 बजे तक जबकि लोककल्याण मार्ग मेट्रो स्टेशन सुबह 8.45 बजे से दोपहर 12 बजे तक बंद रहेंगे। 

 

 

Created On :   25 Jan 2020 5:55 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story