SUV केस :NIA ने बरामद की वाजे द्वारा उपयोग की गई मर्सिडीज, नोट गिनने वाली मशीन भी मिली

SUV Case: Mercedes Used by VIA Recovered by NIA
SUV केस :NIA ने बरामद की वाजे द्वारा उपयोग की गई मर्सिडीज, नोट गिनने वाली मशीन भी मिली
SUV केस :NIA ने बरामद की वाजे द्वारा उपयोग की गई मर्सिडीज, नोट गिनने वाली मशीन भी मिली

मुंबई। मुंबई के एसयूवी मामले की जांच जैसे-जैसे आगे बढ़ रही है, इसमें नए-नए खुलासे हो रहे हैं। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने मंगलवार की शाम को एक काले रंग की मर्सिडीज बेंज बरामद की है। कहा जा रहा है कि इस मर्सिडीज का उपयोग गिरफ्तार किए गए मुंबई पुलिस के अधिकारी सचिन वाजे करते थे।

एनआईए के महानिरीक्षक अनिल शुक्ला ने बताया है कि एजेंसी ने चोरी की गई एसयूवी स्कॉर्पियो की नंबर प्लेट भी बरामद कर ली है। यह स्कॉर्पियो मुंबई में उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर 20 जिलेटिन की छड़ों और एक धमकी नोट के साथ खड़ी पाई गई थी।

इसके अलावा एनआईए ने 5 लाख रुपये नकद, नोट गिनने वाली मशीन और कुछ कपड़े भी जब्त किए हैं। शुक्ला ने कहा कि वाजे इस मर्सिडीज कार को चलाते थे। अब इस कार के मालिक का पता लगाया जा रहा है।

एंटीलिया केस में नया खुलासा... 


सचिन वझे ही स्कॉर्पियो को एस्कॉर्ट करके एंटीलिया के बाहर तक ले गए थे, दावा- PPE किट में नजर आने वाले भी वझे ही थे। दरअसल, NIA ने हिरासत की मांग वाली याचिका में खुलासा किया है कि, निलंबित पुलिस अधिकारी सचिन वझे ने विस्फोटकों से लदी स्कॉर्पियो को एस्कॉर्ट करने के लिए अपनी ही सरकारी इनोवा गाड़ी का इस्तेमाल किया था और खुद 25 फरवरी को "क्राइम सीन" तक गए थे।  

मुंबई पुलिस प्रमुख का तबादला, नागराले नए सीपी

रहस्यमयी एसयूवी मामले के एक बड़े नतीजे में, महाराष्ट्र सरकार ने बुधवार को मुंबई के पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह का तबादला कर दिया और उनकी जगह वर्तमान पुलिस महानिदेशक हेमंत नागराले को मुंबई पुलिस आयुक्त बनाया है। गृह मंत्री अनिल देशमुख ने यह घोषणा की। वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी रजनीश शेठ को डीजीपी की अतिरिक्त जिम्मेदारी सौंपी गई है, जबकि सिंह को होमगार्ड के प्रमुख के रूप में तैनात किया जाएगा।

उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर एक एसयूवी पाए जाने के बाद पिछले दो सप्ताह में शिवसेना-राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी-कांग्रेस के सत्तारूढ़ महा विकास अघाड़ी सहयोगियों के बीच बड़े पैमाने पर रस्साकशी के बाद घटनाक्रम सामने आया।

ठाणे के एक व्यापारी मनसुख हिरेन की मौत और वरिष्ठ पुलिस अधिकारी सचिन वाजे की गिरफ्तारी और निलंबन तथा विपक्षी भारतीय जनता पार्टी की सिंह और अन्य लोगों की बर्खास्तगी की मांग के साथ ही स्थिति काफी विकट हो गई है।

Created On :   17 March 2021 5:20 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story