अतीक-अशरफ हत्याकांड को अंजाम देने वाले तीनों आरोपियों को कोर्ट ने भेजा रिमांड पर, घटना वाले स्थल पर सीन रीक्रिएट करने पहुंच सकती है एसटीएफ

The three accused who executed the Atiq-Ashraf murder case appeared in the court, SIT sought remand
अतीक-अशरफ हत्याकांड को अंजाम देने वाले तीनों आरोपियों को कोर्ट ने भेजा रिमांड पर, घटना वाले स्थल पर सीन रीक्रिएट करने पहुंच सकती है एसटीएफ
रिमांड पर तीनों आरोपी अतीक-अशरफ हत्याकांड को अंजाम देने वाले तीनों आरोपियों को कोर्ट ने भेजा रिमांड पर, घटना वाले स्थल पर सीन रीक्रिएट करने पहुंच सकती है एसटीएफ

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। अतीक-अशरफ हत्याकांड के तीनों आरोपियों की रिमांड मिल गई है। यूपी एसटीएफ ने 14 दिनों की रिमांड मागी थी। लेकिन प्रयागराज के सीजेएम कोर्ट से एसटीएफ को 4 दिन की रिमांड मिली है। पेशी होने के बाद तीनों आरोपियों को पुलिस तुरंत कोर्ट से बाहर लेकर निकली थी। जानकारी के मुताबिक, घटना वाली जगह यानी काल्विन हॉस्पिटल तीनों आरोपियों को ले जाया जा सकता है ताकि सीन रीक्रिएट किया जा सके। जब तीनों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया था तो अदालत के बाहर भारी सुरक्षाबल तैनात कर दिया गया था ताकि किसी तरह की कोई अनहोनी न हो। ठीक वैसे ही अस्पताल के बाहर पुलिस और पीएसी की एक कंपनी को सुरक्षा में लगा दिया गया था।

बता दें कि, प्रयागराज के सीजेएम कोर्ट के परिसर में तीन लेयर की सुरक्षा के इंतजाम किए गए थे। शुरुआती दो लेयर में यूपी पुलिस तैनात रही जबकि उसके अंदर आरएएफ की तैनाती की गई थी। सूत्रों के मुताबिक, इंटेलिजेंस को तीनों आरोपियों पर हमले की खबर है। ऐसी आशंका रही कि कोर्ट में तीनों आरोपियों पर हमला किया जा सकता था।

कोर्ट के अंदर मीडिया की नो एंट्री

आपको बता दें कि, तीनों आरोपियों की सुरक्षा में पुलिस किसी भी तरह की कोई भी लापरवाही नहीं करना चाहती है क्योंकि बीतों दिनों पुलिस के लचर रवैया की वजह से अतीक-अशरफ की हत्या हो गई थी। जिसमें 17 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया था। खबर है कि, मीडिया को भी कोर्ट के अंदर जाने की इजाजत नहीं दी गई थी।

एक और शख्स की तलाश में जुटी पुलिस

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो, पुलिस को इन तीनों आरोपियों यानी लवनेश तिवारी, सन्नी सिंह और अरूण मौर्य के अलावा एक और शख्स पर शक है जो घटना के समय वहां मौजूद था। जिसको देखते हुए मौका ए वरदात पर मौजूद सीसीटीवी फुटेज को पुलिस खंगालने में जुट गई है ताकि कोई सुराग मिल सके। बताया जा रहा है कि, तीनों आरोपियों से अलग-अलग कमरे में पूछताछ होगी ताकि तीनों के बयानों को मिला कर देखा जा सके कि किसी तरह का कोई विरोधाभास तो नहीं है।

वहीं जिस जिगाना पिस्टल से अतीक-अशरफ की हत्या की गई थी। इसके बारे में भी पुलिस छानबीन कर रही है। पुलिस पता लगाने में लगी है कि ये तुर्कीय निर्मित पिस्टल इनके पास कैसे पहुंचा कहीं इस पूरे मामले में कोई और तो बड़ा खलनायक तो नहीं है जो चोरी छुपे इस घटना को अंजाम दे रहा हो।

Created On :   19 April 2023 4:39 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story