एक और प्रद्युम्न ! 16 साल के छात्र की स्कूल के बाथरूम में संदिग्ध मौत

16 year old boy found dead in delhi schools toilet
एक और प्रद्युम्न ! 16 साल के छात्र की स्कूल के बाथरूम में संदिग्ध मौत
एक और प्रद्युम्न ! 16 साल के छात्र की स्कूल के बाथरूम में संदिग्ध मौत

डिजिटल डेस्क,दिल्ली। राजधानी दिल्ली में अब स्कूलों में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स सुरक्षित नहीं हैं। कुछ महीनों पहले एक गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में पढ़ने वाले 8 साल के छात्र की हत्या कर दी गई थी। अब वैसा ही एक और मामला सामने आया है, जहां 16 साल के एक छात्र की संदिग्ध हालत में मौत हो गई और उसका शव भी बाथरूम में ही मिला है। 

बताया जा रहा है कि 16 साल का तुषार उत्तर पूर्वी दिल्ली के थाना खजूरी खास इलाके के सादतपुर स्थित इंटर कॉलेज जीवन ज्योति स्कूल में कक्षा 9वीं का छात्र था। गुरुवार सुबह उसकी संदिग्ध हालत में मौत हो गई। तुषार का शव बाथरूम में मिला। 

                      फाइल फोटो

घटना के बाद परिजनों ने स्कूल का घेराव करते हुए हंगामा शुरू कर दिया। परिजनों का आरोप है कि गुरुवार को स्कूल जाने के कुछ समय बाद स्कूल से फोन आया कि तुषार बेहोश हो गया है। स्कूल प्रबंधन तुषार को पहले मावी अस्पताल ले गए, उसके बाद जीटीबी अस्पताल ले गए। इसी बीच तुषार की मौत हो गई। परिजनों का कहना है कि तुषार की मौत स्कूल में ही हो गई थी, लेकिन स्कूल प्रबंधन ने ये बात छुपाई।  तुषार के परिजनों का आरोप है कि उसकी क्लास में ही किसी छात्र से लड़ाई हो गई थी। उस छात्र ने तुषार को बुरी तरह पीटा, जिससे उसकी मौत हो गई। वहीं पुलिस स्कूल में लगे सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जांच कर रही है। फिलहाल शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। इसके बाद ही तुषार की मौत का  खुलासा हो पाएगा।


रेयान स्कूल में हुई थी मासूम की हत्या

8 सितंबर को गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में सेकंड क्लास में पढ़ने वाले प्रद्युम्न ठाकुर की चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में पुलिस ने आरोपी बस कंडक्टर अशोक समेत 3 लोगों को गिरफ्तार किया था। हत्या के अगले ही दिन आरोपी अशोक ने अपना गुनाह कबूल कर लिया था। हालांकि प्रद्युम्न के परिवार का कहना था कि स्कूल मैनेजमेंट अशोक की आड़ में किसी और को बचाने की कोशिश कर रहा है। जिसके बाद उन्होंने इस मामले की जांच CBI से कराने की मांग की थी। आपको बता दें कि प्रद्युम्न की हत्या के थोड़े ही दिनों बाद हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने भी CBI से जांच कराने की सिफारिश की थी। 

                          प्रद्युम्न की हत्या के 10 दिन बाद फिर खुला स्कूल, डरे हुए बच्चों को वापस ले गए पेरेंट्स

 

छुट्टी के लिए छात्र पर चाकू से हमला

इसी तरह जनवरी में भी उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के ब्राइटलैंड स्कूल में पहली क्लास का 7 साल का बच्चा घायल मिला था। बच्चे पर चाकू से हमला किया गया था और बाद में उसे टॉयलेट में बंद कर दिया गया। घटना का पता तब चला, जब स्कूल के डिसिप्लीन हेड अमित सिंह प्रेयर के लिए बच्चों को बुलाने पहुंचे। जब अमित सिंह स्कूल की टॉयलेट के सामने से गुजरे तो उन्हें दरवाजा पीटने की आवाज आई। इसके बाद अमित ने दरवाजा खोला, तो ऋतिक खून से लथपथ मिला। उसके मुंह में कपड़ा भी ठूंसा गया था। 

                              ब्राइटलैंड स्कूल केस : आरोपी छात्रा ने कहा- मुझे फंसाया जा रहा है, CBI से हो जांच

Created On :   2 Feb 2018 2:10 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story