comScore

सतना मेयर ने IAS से कहा- औकात में रहो, आई एम पोस्ट ग्रेजुएट

November 18th, 2017 01:43 IST

डिजिटल डेस्क,सतना। महापौर ममता पांडेय एक बार फिर सुर्खियों में हैं। इस बार उन्होंने IAS प्रतिभा पॉल के खिलाफ अपशब्दों का प्रयोग किया। एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने IAS से कहा कि अपनी औकात में रहकर बात करना। इससे पहले भी IAS प्रतिभा पॉल और महापौर ममता पांडेय के बीच तीखी तल्ख देखी गई है।

क्या था मामला ?
दरअसल शहर में गरीबों के लिए मकान आवंटन के लिए लॉटरी निकाली जा रही है। इसमें 273 लोगों को मकान का आंवटन होना था। लॉटरी निकालने की प्रक्रिया चल ही रही थी कि वार्ड क्रमांक 20 के पार्षद ने लॉटरी में पक्षपात का आरोप लगाते हुए फिर से लॉटरी निकलवाने की बात कही। इसी बीच IAS प्रतिभा पॉल ने इससे इंकार किया तो महापौर ममता पांडेय भड़क गई। देखते ही देखते दोनों में 'कोल्ड वॉर' शुरू हो गया। इसी दौरान ममता पांडेय ने अपनी मर्यादा के विपरित जाते हुए प्रतिभा पॉल को अपनी औकात में रहने की नसीहत दे डाली। 

इतना ही नहीं महापौर ने कहा कि मैं तुमसे ज्यादा पढ़ी लिखी हूं। आई एम पोस्ट ग्रेजुएट एलएलबी, मुझे मत सिखाओ। ये पूरा वाक्या वहां मौजूदा मीडिया के कैमरों में कैद हो गया। 

सफाई कर्मचारियों को लेकर दिया था विवादित बयान
इससे पहले भी बीजेपी की महापौर अपने बयानों को लेकर मीडिया में सुर्खियों में आई थी। जुलाई में उन्होंने विवादित बयान दिया था। पांडेय ने कहा कि नगर निगम के सफाई कर्मचारियों का एक पांव दारु पीना मजबूरी है। वो झाड़ू लगाकर दुबले-पतले और कंगाल हो जाते हैं। काम करते-करते उनकी शरीर की हड्डियां बाहर आ जाती है। इस बयान का वीडियो वायरल होने के बाद सरकार की खूब किरकिरी हुई थी।

ठेकेदार को गोली मारने की दी थी धमकी
इससे पहले पांडेय का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें ममता एक ठेकेदार को गोली मारने की धमकी दे रही थी। दरअसल सतना में स्टेशन रोड से बाजार रोड तक एक सड़क बनाई जडा रही थी। इससे क्षेत्र के व्यापारी नाराज थे। व्यापारियों ने निर्माण कार्य में घटिया साम्रगी इस्तेमाल करने का आरोप लगाया। मेयर से शिकायत की गई । इसके बाद एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें ममता पांडेय बोल रहीं थीं कि बिना मेरी जानकारी के रोड का काम कैसे हो रहा है। भाग जाओ नहीं तो गालियां दूंगी और गोली मार दूंगी।
 

ये भी पढ़ें - स्मार्ट सिटी में सतना का सलेक्शन, मेयर ने नोट उड़ाकर मनाई ख़ुशी

कौन है IAS प्रतिभा पॉल ?

  • 2012 बैच की IAS अधिकारी हैं प्रतिभा पॉल
  • UP के बदायूं शहर की रहने वाली हैं IAS प्रतिभा
  • नरसिंहपुर में जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी भी रहीं
  • नरसिंहपुर को MP का पहला ODF जिला घोषित कराने में अहम योगदान
  • जुलाई 2017 में सतना निगमायुक्त की कुर्सी संभाली

    ये भी पढ़ें- देर रात सड़क पर क्यों निकलीं निगम आयुक्त प्रतिभा पाल?
    प्रतिभा पाल होंगी सतना की पहली महिला निगमायुक्त
कमेंट करें
W9QCN