देर रात सड़क पर क्यों निकलीं निगम आयुक्त प्रतिभा पाल?

Why was the corporation commissioner late on the road late night?
देर रात सड़क पर क्यों निकलीं निगम आयुक्त प्रतिभा पाल?
देर रात सड़क पर क्यों निकलीं निगम आयुक्त प्रतिभा पाल?

डिजिटल डेस्क,सतना। शहर में अतिक्रमण और बिगड़ती याातायात व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए नगर पालिक निगम की आयुक्त प्रतिभा पाल देर रात सड़क पर निरीक्षण के लिए निकली।  इस दौरान उन्होंने शहर के मेन मार्केट का दौरा किया। आयुक्त ने पन्नीलाल चौक की अंडर ग्राउंड पार्किंग में चौपहिया वाहन खड़े करने के लिए व्यापारियों को समझाइश दी। उन्होंने ने नगर निगम के अधिकारियों को आगामी दो दिन में पार्किंग की सफाई और लाइटिंग व्यवस्था सुनिश्चित किए जाने के निर्देश दिए। 

आयुक्त प्रतिभा पाल ने ट्रैफिक सूबेदार से यह कहा कि मेन मार्केट में इस तरह से निगरानी रखी जाए कि कोई भी चार पहिया या दो पहिया वाहन पार्किंग के नियमों का उल्लंघन न कर पाए। पन्नी लाल चौक व्यापारी संघ ने पार्किंग को लेकर आयुक्त को अपनी समस्याओं से अवगत कराया, साथ ही उन्होंने यातायात व्यवस्था में सुधार लाए जाने के लिए उनके प्रयासों में पूरा सहयोग दिए जाने का आश्वासन दिया।

रिटेनिंग वॉल बनाने के निर्देश  
अपने दौरे के दौरान नगर निगम आयुक्त ने विश्वास राव सब्जी मंडी मार्ग, सीआईडी कार्यालय मार्ग एवं पुरानी आबकारी क्षेत्र में भी पार्किंग व्यवस्था सुनिश्चित किए जाने की संभावनाओं पर ट्रैफिक सूबेदार के साथ विचार विमर्श किया। इस अवसर पर उन्होंने नगर निगम के अमले को विश्वास राव सब्जी मंडी के सामने रोड के पूर्व दिशा की ओर वाहन पार्किंग के लिए रिटेनिंग वॉल का निर्माण करवाए जाने के निर्देश दिए। दरअसल निरीक्षण के समय पाया गया था कि विश्वास राव मंडी के व्यापारियों का सामान लाने-ले जाने वाले वाहनों को मंडी के बाहर रोड से सटाकर पार्किंग करवा दी जाती है, जिससे यातायत प्रभावित होता है। इससे आम लोगों को आने-जाने आवागवन में भारी खतरों का सामना करना पड़ता है। नगर निगम आयुक्त का मानना है कि विश्वराव मंडी के सामने की जमीन को रिटेनिंग वॉल का निर्माण करवाकर वाहन पार्किंग के लिए खाली मैदान को सुरक्षित करके इस मार्ग की यातायात व्यवस्था को पटरी पर लाया जा सकता है।

Created On :   5 Aug 2017 3:03 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story