जब सड़कों पर ईद की नमाज नहीं रोक सकता, तो थानों में जन्माष्टमी मनाने से कैसे रोकूं ? : योगी

controversial statement from yogi adityanath who said that he cant stop celebration of janmashtami in police station
जब सड़कों पर ईद की नमाज नहीं रोक सकता, तो थानों में जन्माष्टमी मनाने से कैसे रोकूं ? : योगी
जब सड़कों पर ईद की नमाज नहीं रोक सकता, तो थानों में जन्माष्टमी मनाने से कैसे रोकूं ? : योगी

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तरप्रदेश के CM योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को यहां एक कार्यक्रम के दौरान एक विवादित बयान दिया। उन्होंने कहा, "अगर मैं सड़क पर ईद की नमाज पढ़ने पर रोक नहीं लगा सकता, तो मुझे कोई अधिकार नहीं है कि मैं थानों में जन्माष्टमी पर्व मनाने को रोकू सकूं।" 

योगी यहीं नहीं रुके। कावड़ यात्रा के दौरान डीजे और लाउडस्पीकर बजने पर CM ने कहा, ‘अधिकारियों ने सुझाव दिया था कि यात्रा में डीजे बजने पर रोक लगा देनी चाहिए। मैंने उनसे कहा कि मेरे सामने एक आदेश दीजिए कि किसी भी धर्मस्थल के बाहर लाउडस्पीकर की आवाज नहीं आनी चाहिए। सभी जगह माइक बैन होने चाहिए। क्या आप ऐसे आदेश को लागू कर सकते हैं? यदि नहीं तो फिर यात्रा में भी डीजे को बजने दीजिए।"  योगी ने आगे कहा कि यदि कावड़ यात्रा के दौरान डीजे नहीं बजेगा तो क्या शव यात्रा पर बजेगा ?

प्रार्थना और कीर्तन से पुलिस सिस्टम में होगा सुधार
 
अखिलेश सरकार पर बार करते हुए योगी ने कहा कि वे लोग जो खुद को यदुवंशी कहते हैं, उन्होंने थानों और पुलिस लाइन्स में जन्माष्टमी मनाने पर रोक लगा दी थी। उनका ये मानना है कि प्रार्थना और कीर्तन से पुलिस सिस्टम में सुधार हो सकता है।

आप क्रिसमस भी मनाइए, कौन रोक रहा है

पंडित दीनदयाल को याद करते हुए योगी ने कहा कि गांव हो या शहर, गणेश उत्सव मनाने पर भी किसी को आपत्ति नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि देश में सबको त्योहार मनाने का अधिकार है। योगी ने कहा, " हम सबके लिए कहेंगे, आप क्रिसमस भी मनाइए, कौन रोक रहा है ? भारत के अंदर कभी नहीं रोका गया। आप नमाज भी पढ़िए, आराम से पढ़िए, कानून के दायरे में रहकर पढ़िए, कोई रोकेगा नहीं। लेकिन कानून का उल्लंघन कोई करेगा तो उस पर कहीं ना कहीं फिर टकराव पैदा होगा।’

Created On :   17 Aug 2017 2:16 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story