comScore

मनमोहन का मोदी सरकार पर निशाना, बोले-GST से धीमी पड़ी अर्थव्यवस्था

November 18th, 2017 15:06 IST
मनमोहन का मोदी सरकार पर निशाना, बोले-GST से धीमी पड़ी अर्थव्यवस्था

डिजिटल डेस्क, कोच्चि। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने GST को लेकर एक बार फिर केंद्र सरकार पर निशाना साधा। शनिवार को कोच्चि में एक कार्यक्रम में GST को लागू करने पर सवाल उठाए। पूर्व पीएम ने कहा कि 'नोटबंदी के ठीक बाद GST को जल्दबाजी में लागू करने से अर्थव्यवस्था धीमी पड़ गई है।' उन्होंने ने ये भी कहा कि फिलहाल अर्थव्यवस्था इस स्थिति से बाहर आती हुए दिखाई नहीं दे रही है। 

ये भी पढ़े- कश्मीर-हिमाचल में बर्फबारी ने बढ़ाई ठंड, जहरीली हवा से निजात

केरल के कोच्चिर में एक कार्यक्रम कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूडीएफ की ओर से आयोजित किया था, जहां मनमोहन सिंह ने मोदी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कार्यक्रम में 500 और 1000 रुपए के नोट चलन से बाहर करने के फैसले को 'बड़ी, ऐतिहासिक भूल' करार दिया। पूर्व पीएम ने कहा कि बीजेपी सरकार ने जल्दबाजी में GST लागू कर लोगों पर बोझ डाला है।

ये भी पढ़े-डोकलाम विवाद के बाद पहली बार भारत-चीन के बीच 'सीमा' पर हुई बात

मनमोहन ने कार्यक्रम में देश के वाम दलों को केंद्र की बीजेपी सरकार की 'गलत' नीतियों के खिलाफ राष्ट्रीय स्तर पर लड़ने में के लिए कहा। उन्होंने वाम दलों से सहयोग मांगा। मनमोहन ने बीजेपी के कुशासन और विभाजनकारी नीतियों के खिलाफ एकजुट होकर लड़ाई छेड़ने की अपील की। उन्होंने UDF की जनसभा में कहा, 'राष्ट्रीय स्तर पर क्या हम बीजेपी का विरोध संयुक्त मोर्चे के तौर पर करने जा रहे हैं या माकपा दोनों पार्टियों बीजेपी और कांग्रेस से समान दूरी रखने जा रही है?' 

कमेंट करें
MFS85