अब facebook बनेगा खबरी, 'Today In' फीचर की टेस्टिंग शुरू

Facebook starts testing ‘Today In’ section inside the main app.
अब facebook बनेगा खबरी, 'Today In' फीचर की टेस्टिंग शुरू
अब facebook बनेगा खबरी, 'Today In' फीचर की टेस्टिंग शुरू

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। फेसबुक अपने ऐप में एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रही है। इस फीचर के जरिए फेसबुक पर स्थानीय ख़बरों, कार्यक्रमों, इवेंट और सूचनाओं की जानकारी मुहैया कराई जाएगी। "टुडे इन" नाम के इस नए सेक्शन को अभी अमेरिका के छह शहरों में टेस्ट किया जा रहा है।  खबरों के मुताबिक कंपनी के एक प्रवक्ता के हवाले से यह जानकारी दी गई। इस छह शहरों में न्यू ऑर्लियंस, लिटिल रॉक, बिलिंग, प्योरिया, ओलंपिया और बिंगहैम्पटन शामिल हैं। जिन जगहों पर इस फीचर को टेस्ट किया जा रहा है वहां, यूज़र फेसबुक पर दांयें तरफ नीचे दिए मेन्यू बटन से इस फीचर को एक्सेस कर पाएंगे।

 

फेसबुक पर लोकल न्यूज़ सेक्शन 'Today In' की हो रही है टेस्टिंग

 

ये भी पढ़ें : अब WhatsApp पर एक क्लिक में ऑडियो कॉल बदल जाएगी वीडियो कॉल में


फेसबुक के इस नए "टुडे इन"  सेक्शन को एक मशीन लर्निंग सॉफ्टवेयर के जरिए संचालित किया जाएगा, जिससे एक टीम को स्थानीय कंटेट को खोजने में मदद मिलेगी। फेसबुक की न्यूज़ पार्टनरशिप टीम द्वारा स्थानीय न्यूज़ पब्लिशर को मंजूरी दी जाएगी। इस टीम को एनबीसी न्यूज़ एंकर कैंपबेल ब्राउन द्वारा लीड किया जा रहा है। फेसबुक के प्रवक्ता ने यह जानकारी दी।

यह कदम फेसबुक की पत्रकारिता परियोजना के तहत उठाया गया है, जिसकी घोषणा फेसबुक ने पिछले साल जनवरी में अपने प्लेटफार्म पर फर्जी खबरों पर लगाम लगाने के लिए की थी। वह स्थानीय समाचार भागीदारों के साथ मिलकर स्थानीय समाचारों का प्रकाशन करेगी। पिछले साल, सोशल मीडिया दिग्गज ने अपने यूज़र को स्थानीय ख़बरों से जोड़ने के लिए फेसबुक लोकल नाम से एक ऐप की टेस्टिंग भी की थी।

Created On :   12 Jan 2018 7:54 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story