Fuel Price: पेट्रोल व डीजल की कीमतों में हुई बढ़ोतरी, जानें आज के दाम

Fuel Price: increase in petrol and diesel prices, know todays price
Fuel Price: पेट्रोल व डीजल की कीमतों में हुई बढ़ोतरी, जानें आज के दाम
Fuel Price: पेट्रोल व डीजल की कीमतों में हुई बढ़ोतरी, जानें आज के दाम

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार स्थिरता और फिर गिरावट के बाद अब बढ़ोतरी देखने को मिली है। सोमवार (09 दिसंबर) भारतीय तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी कर दी है। क्या हैं आज देश के महानगरों में पेट्रोल- डीजल की कीमत, आइए जानते हैं...

आज दिल्ली, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल 14 पैसे प्रति लीटर, जबकि कोलकाता में 13 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है। वहीं दिल्ली और कोलकाता में डीजल के रेट में 20 पैसे प्रति लीटर, मुंबई में 21 पैसे और चेन्नई में डीजल के दाम में 22 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है।

पेट्रोल की कीमत
इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 75 रुपए प्रति लीटर हो गई है। वहीं मुंबई में पेट्रोल 80.65 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। कोलकाता में पेट्रोल का रेट 77.67 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर है। जबकि चेन्नई में पेट्रोल का दाम 77.97 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर है।

डीजल की कीमत
इसी तरह डीजल की कीमत दिल्ली में 66.04 रुपए प्रति लीटर है। वहीं मुंबई में 69.27 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। कोलकाता में एक लीटर डीजल की कीमत 68.45 रुपए प्रति लीटर है। जबकि चैन्नई में एक लीटर डीजल के लिए 69.81 रुपए चुकाना होंगे।"

कच्चे तेल की कीमतें
विदेशी बाजार में सोमवार को डब्ल्यूटीआई और ब्रेंट क्रूड में आधा फीसदी की कमजोरी के साथ कारोबार दर्ज किया जा रहा है। डब्ल्यूटीआई और ब्रेंट क्रूड क्रमश: 59 डॉलर प्रति औंस के नीचे और 64.20 डॉलर प्रति औंस के करीब कारोबार हो रहा है। बता दें कि शुक्रवार को घरेलू वायदा बाजार मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर कच्चा तेल दिसंबर वायदा 45 रुपए की मजबूती के साथ 4,206 रुपए के स्तर पर बंद हुआ था।

Created On :   9 Dec 2019 4:29 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story