comScore

चेचिस में हेराफेरी  कर कार बेचने वाला गैराज संचालक गिरफ्तार 

September 10th, 2019 13:08 IST
चेचिस में हेराफेरी  कर कार बेचने वाला गैराज संचालक गिरफ्तार 

डिजिटल डेस्क सीधी। सिटी कोतवाली पुलिस ने शहर में गैराज संचालित करने वाले एक मैकेनिक को चोरी की कार के चेचिस में हेरफेर कर बेचने के मामले में गिरफ्तार कर पूरे मामले का खुलासा कर दिया है।चोरी की दो कारों को भी जब्त किया गया। जिनके चेचिस नम्बर में हेरफेर कर जिला परिवहन कार्यालय सीधी के नाम से जारी फर्जी रजिस्ट्रेशन पत्र भी उपयोग में लाये जा रहे थे। 
ग्राहकों को देता था झांसा
कोतवाली थाना प्रभारी टीआई आदित्य प्रताप सिंह ने बताया कि शहर के मड़वास रोड में स्थित पेट्रोल पंप के पास गैराज संचालित करने वाला आदित्य किशोर विश्वकर्मा पिता अवध किशोर विश्वकर्मा 34 वर्ष निवासी खरवाही थाना अमरपाटन जिला सतना को इस मामले में हिरासत में लिया गया था। उक्त व्यक्ति बाईपास के पास अपनी दुकान करीब 3 साल से संचालित कर रहा था, जिसके संबंध दिल्ली-मुम्बई के चोर गिरोह से होने के कारण वह कार बाहर से लाकर अपने गैराज में खड़ा कर लिया करता था। स्थानीय लोगों ने पुलिस के पास शिकायत की थी कि जब कोई भी व्यक्ति उसके दुकान में अपनी कार बनवाने जाता तो उसे उसकी कार बिल्कुल समाप्त हालात में होने की जानकारी देकर अपने झांसे में ले लेता था। इसके लिए वह कार मालिक से कहता था कि पुरानी कार में लगभग 40 हजार रुपए इंजन बनवाने में लगेंगे उसके बाद उनको धीरे से समझाता की आपकी गाड़ी काफी पुरानी मॉडल की है और आपके गाड़ी में लंबा खर्च भी है। अगर आप 50 हजार रूपए दे दो तो लेटेस्ट मॉडल की नई गाड़ी आपको दे दूंगा और नंबर रजिस्ट्रेशन आपका ही लग जायेगा। यहां तक कि चेचिस नंबर भी काटकर जुड़वा दिया जाएगा कोई कभी नही जान सकता। बस यही झांसा देकर चोरी की गाडिय़ां यहां इसी प्रकार बेचा करता था और उनकी पुरानी गाडिय़ों को पलटी में ले लिया करता था। 
इनका कहना है-
आरोपी मैकेनिक आदित्य किशोर विश्वकर्मा के कब्जे से दो कार जब्त की गई हैं। कार के चेचिस नम्बर में जांच के दौरान हेराफेरी मिली साथ ही लोकल रजिस्ट्रेशन नम्बर के फर्जी कागजात दिखाकर वह बच जाता था। आरोपी से आगे भी विस्तृत पूंछतांछ की जायेगी जिससे और जानकारी सामने आ सके।
आदित्य प्रताप सिंह नगर निरीक्षक, कोतवाली सीधी। 
 

कमेंट करें
5oeYN