comScore

1 मिनट में 212 अखरोट तोड़कर इस शख्स ने बनाया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड

November 16th, 2017 11:10 IST

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज करना बहुत से लोगों का सपना होता है। आए दिन इस किताब में नए लोगों के नाम शामिल किए जाते हैं जो या तो कोई पुराना रिकॉर्ड तोड़ते हैं या फिर कुछ नया करके कीर्तिमान कायम करते हैं। एक ऐसे ही रिकॉर्ड धारक से आज हम आपको रू-ब-रू कराने जा रहे हैं, जिसे मार्शल आर्ट के मास्टर प्रभाकर रेड्डी ने बनाया है।

Most walnuts crushed by hand in one minute - Guinness World Records के लिए चित्र परिणाम

1 मिनट में निकाला 212 अखरोट का कचूमर

आपको ये सुनकर जरूर हैरानी हो रही होगी। यहां 1 मिनट में 212 अखरोट तोड़ने के कयास नहीं लगाए जा रहे बल्कि आंध्रप्रदेश के मार्शल आर्ट्स मास्टर प्रभारकर रेड्डी ने ये कर दिखाया है। गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के ऑफिशियल यूट्यूब अकाउंट पर शेयर किए गए इस वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि कितनी आसानी से प्रभाकर ने एक टेबल पर कतारबद्ध तरीके से रखे अखरोट को अपने दायें हाथ से एक ही झटके में तोड़ दिया और एक के बाद उन्होंने 212 अखरोट तोड़ कर रिकॉर्ड होल्डर्स में शामिल हो गए। अखरोट तोड़ने के दौरान उन्हें सिर्फ एक फैब्रिक ग्लब पहनने की परमिशन दी गयी थी। 

Most walnuts crushed by hand in one minute - Guinness World Records के लिए चित्र परिणाम

ये भी पढ़ें- फिर मानवता शर्मसार असहाय डॉग के साथ दरिंदगी करते स्टूडेंट्स का वीडियो हुआ वायरल

पाकिस्तान के सीरियल रिकॉर्ड ब्रेकर का तोड़ा रिकॉर्ड

प्रभाकर ने रिकॉर्ड टाइम में 212 अखरोट तोड़ कर पाकिस्तान के रिकॉर्ड ब्रेकर मोहम्मद राशिद के 210 अखरोट तोड़ने के रिकॉर्ड को तोड़ दिया और नया कीर्तिमान स्थापित किया। इस वीडियो के सोशल मीडिया पर अपलोड होने के बाद सभी को ये कारनामा देखकर काफी हैरानी हो रही है। सभी ये देखकर अचंभित हैं कि इतने कम समय में इतने सारे अखरोट कोई कैसे तोड़ सकता है। वहीं कुछ यूजर्स ने कमेंट कर चुटकी भी ली और लिखा कि 'अखरोट तोड़ने के बाद अब हाथ का क्या हाल है।

कमेंट करें
n847L