comScore

'कथक' के दम पर बालाघाट का नाम रोशन, ट्यूनीशिया में आलोक श्रीवास करेंगे परफॉर्म

August 02nd, 2017 10:34 IST
'कथक' के दम पर बालाघाट का नाम रोशन, ट्यूनीशिया में आलोक श्रीवास करेंगे परफॉर्म

डिजिटल डेस्क,बालाघाट। कहते है प्रतिभा किसी की मोहताज नहीं होती। ये कहावत सही बैठती है जिले के आलोक श्रीवास पर। आलोक ने न केवल नेशनल बल्कि इंटरनेशनल स्तर पर कत्थक नृत्य से अपनी पहचान बनाई है। देश-विदेश में अपनी प्रतिभा के दम पर पहचान बनाने वाले आलोक फिलहाल उत्तर अफ्रीका दौरे पर हैं।

गौरतलब है कि आलोक श्रीवास इस समय जीवाजी विश्वविद्यालय में कत्थक नृत्य पर पीएचडी कर रहे हैं। उन्होंने देश के अनेक प्रतिष्ठित मंचों पर कत्थक की उत्कृष्ट परफॉर्मेंस दी है। साथ ही पूरे देश में बालाघाट जिले का नाम रोशन किया है। फिर वह खजुराहो डांस फेस्टिवल हो, रायगढ़ चक्रधर समारोह, कॉमन वेल्थ गेम का उदघाटन समारोह, लखनऊ दूरदर्शन का फाग महोत्सव हो या दिल्ली में आयोजित होने वाला स्वतंत्रता दिवस का मुख्य समारोह। आलोक श्रीवास ने रविशंकर प्रसाद का आध्यात्मिक शिविर, ऐसे अनेकों प्रतिष्ठित कार्यक्रमों में अपने कला कौशल का उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। 

जिले का मान सम्मान बढ़ाने वाले कत्थक नर्तक आलोक श्रीवास इस समय उत्तर अफ्रीका के दौरे पर है। जहां वे ट्यूनीशिया शहर में संस्कृति मंत्रालय के आयोजित देश के स्वतंत्रता दिवस की 70 वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में अपनी टीम के साथ कत्थक नृत्य की प्रस्तुति देंगे। आलोक की इस उपलब्धि पर उनके परिवारजनों, शुभचिंतकों ने उन्हें बधाई दी है।

कमेंट करें
fvjHr