पेट्रोल की कीमत स्थिर, डीजल हुआ 10 पैसे सस्ता, जानें आज के भाव

Petrol price is stable, Diesel is 10 paise cheaper, Learn prices
पेट्रोल की कीमत स्थिर, डीजल हुआ 10 पैसे सस्ता, जानें आज के भाव
पेट्रोल की कीमत स्थिर, डीजल हुआ 10 पैसे सस्ता, जानें आज के भाव
हाईलाइट
  • डीजल के भाव में 10 पैसे की कटौती से राहत
  • दिल्ली में लगातार दूसरे दिन पेट्रोल के भाव स्थिर
  • रविवार को भी तेल कीमतों में नहीं हुआ था बदलाव

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में उतार चढ़ाव जारी है। ऐसे में पेट्रोल डीजल की कीमतें उछाल देखा जा रहा है। हालांकि सोमवार को राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत स्थिर बनी हुई है, जबकि डीजल 10 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ है। इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक आज दिल्ली में पेट्रोल का दाम 72.96 रुपए लीटर है वहीं डीजल 10 पैसे सस्ता होकर 66.59 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है। वहीं मुंबई में पेट्रोल का दाम 78.57 रुपए प्रति लीटर और डीजल 69.80 रुपए लीटर बिक रहा है।

दूसरे दिन पेट्रोल की कीमत स्थिर
आपको बता दें कि बीते शुक्रवार को बजट में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पेट्रोल और डीजल में एक-एक रुपए रोड सेस व उत्पाद शुल्क की बढ़ोतरी का ऐलान किया गया था। इसके बाद दिल्ली में पेट्रोल में 2.45 रुपए और डीजल में 2.36 रुपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी हो गई थी। हालांकि रविवार को तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के भाव को स्थिर रखा। 

रविवार को कीमत में कोई बदलाव ना होने के चलते राजधानी दिल्ली में पेट्रोल का दाम 72.96 रुपए और डीजल का 66.69 रुपए प्रति लीटर के पुराने स्तर पर ही बना रहा। वहीं सोमवार को लगातार दूसरे दिन पेट्रोल की कीमतों में कोई बदलाव देखने को नहीं मिला। 

सुबह 6 बजे से लागू होते हैं नए रेट
गौरतलब है कि ऑयल मार्केटिंग कंपनियां (OMC) भाव की समीक्षा के बाद रोज पेट्रोल रेट और डीजल रेट तय करती हैं। इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम रोज सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल की दरों में संशोधन कर जारी करती हैं। 
 

Created On :   8 July 2019 5:08 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story