comScore

PM मोदी के मन की बात, दुनिया देखे कुंभ की दिव्यता और भव्यता

December 30th, 2018 17:12 IST

हाईलाइट

  • कुंभ पर बोले मोदी- सभी के लिए खोला अक्षय वट का द्वार
  • 2018 में होने वाली मन की बात का ये अंतिम संस्करण
  • 2018 की समाप्ति के साथ हमें लेना चाहिए स्वंय को बदलने का प्रण

डिजिटल डेस्क, पोर्ट ब्लेयर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को मन की बात के 51वें संस्करण को संबोधित किया। उन्होंने प्रयागराज में 15 जनवरी से होने वाले कुंभ मेले पर कहा कि ये कुंभ जितना दिव्य होगा उतना ही भव्य भी होगा।

पीएम मोदी ने कहा कि इस बार कुंभ में 150 से भी ज्यादा देशों के लोग शिरकत करेंगे। प्रयागराज के लोग भी कुंभ को लेकर काफी उत्साहित हैं। सफाई को लेकर भी इस बार काफी ध्यान दिया जा रहा है। कुंभ में आने वाले लोग पवित्र स्नान के बाद आसानी से दर्शन कर सकेंगे। अक्षय वट का द्वार भी अब सभी के लिए खोल दिया गया है। आस्था के इस कुंभ को राष्ट्रीय एकता का भी कुंभ बनाने की कोशिश होगी।

बता दें कि साल 2018 में होने वाली मन की बात का ये अंतिम संस्करण है। मोदी ने कहा कि बिजनौर के हार्ट क्रिटिकल सेंटर द्वारा हर महीने मेडिकल कैंप लगाया जाता है, जिसमें हर महीने निशुल्क सैकड़ों मरीजों का इलाज किया जाता है। मरीजों के लिए निस्वार्थ भाव से डॉक्टरों की यह सेवा तारीफ के काबिल है।

मोदी ने कहा कि देशवासियों के संकल्प के कारण ही स्वच्छता का संकल्प देश में 95 प्रतिशत तक फैल गया है। पीएम ने कहा कि लोगों को ये प्रण लेना चाहिए की हम ऐसा क्या करें कि स्वयं के जीवन में बदलाव लाने के साथ ही समाज को आगे बढ़ने की दिशा दे सकें।

कमेंट करें
kHx8C