comScore

Redmi Note 7 Pro को मिल रहा MIUI 10 का अपडेट, जानें क्या है खास 

Redmi Note 7 Pro को मिल रहा MIUI 10 का अपडेट, जानें क्या है खास 

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चीनी कंपनी Xiaomi का 48 मेगापिक्सल कैमरा वाला मिड बजट Redmi Note 7 Pro स्मार्टफोन यूजर्स को काफी पसंद आता है। जिन यूजर्स ने इस स्मार्टफोन को खरीदा है, उनके लिए एक अच्छी खबर है। यह कि भारत में Redmi Note 7 Pro यूजर्स को MIUI 10 का अपडेट दिया जा रहा है। इसके साथ ही अप्रैल 2019 के लिए एंड्रॉयड सिक्योरिटी पैच भी दिया जा रहा है।

अपडेट के बाद Redmi Noye 7 Pro में कुछ चीजें चेंज होंगी। नए अपडेट में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस बेस्ड कैमरा मोड्स दिए गए हैं। इसके साथ ही फेस डेटा वेरिफिकेशन के बाद फिंगरप्रिंट से ही होम स्क्रीन ऐक्सेस कर सकते हैं। लॉक स्क्रीन पर नोटिफिकेशन शेड ओपन ओपन होने से रोकने वाला फीचर भी दिया गया है।

मैनुअल डाउनलोड
बता दें कि Redmi Note 7 Pro भारत में इसी साल फरवरी में लॉन्च किया गया था। शुरुआत से ही इस हैंडसेट की बिक्री में तेजी देखने को मिली है। मालूम हो कि सेल के दौरान कुछ ही देर में यह हैंडसेट सेल आउट हो जाता है। इस स्मार्टफोन के लिए हाल ही में Xiaomi ने अपने MIUI फोरम पर नए अपडेट का ऐलान किया है। इसके साथ की कंपनी ने अपडेट मैनुअल डाउनलोड करने का भी ऑप्शन दिया है। 

ध्यान रखें ये बात
जानकारी के लिए बता दें कि Xiaomi द्वारा बताए गए दो मेथड Recovery ROM और Fastboot ROM के लिंक्स पब्लिश किए गए हैं। जिससे यह फोन अपडेट होगा, लेकिन ध्यान रहे इससे आपका डेटा खत्म हो सकता है। ऐसे में अपडेट से पहले बैकअप जरूर लें। 

स्पेसिफिकेशन
इस स्मार्टफोन में 6.3 इंच की डिस्प्ले दी गई है, जो कि डॉट नॉच के सा​थ है। इस स्मार्टफोन के बैक और फ्रंट दोनों में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 दिया गया है। इस स्मार्टफोन में 6GB रैम दी गई है, वहीं इंटरनल स्टोरेज 128GB है। इस स्मार्टफोन में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 675 प्रोसेसर दिया गया है। 

Redmi Note 7 Pro में रियर ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें पहला 48 मेगापिक्सल का Sony IMX 586 सेंसर का इस्तेमाल किया गया है, व दूसरा 5 मेगापिक्सल का सेंसर शामिल है। कंपनी का दावा है इस कैमरा सेंसर की मदद से आप 7 फीट से 9 फीट तक की तस्वीर प्रिंट कर सकते हैं। वहीं सेल्फी के लिए इस फोन में 13 मेगापिक्सल का AI फ्रंट कैमरा दिया गया है। 

पावर के लिए इस स्मार्टफोन में 4,000 mAh की बैटरी दी गई है। फास्ट चार्जिंग के लिए यह क्वॉलकॉम क्विक चार्ज 4 को सपॉर्ट करती है। कंपनी का दावा है कि इसकी बैटरी 2 दिन तक चलेगी। बैटरी का स्टैंडबाय टाइम 14 दिन है। 

Loading...
कमेंट करें
TyUe1
Loading...
loading...