comScore

रेत माफिया ने पुलिस पार्टी पर किया हमला, आरक्षक गंभीर -तीन गिरफ्तार 

September 09th, 2019 13:30 IST
रेत माफिया ने पुलिस पार्टी पर किया हमला, आरक्षक गंभीर -तीन गिरफ्तार 

डिजिटल डेस्क सिंगरौली (सरई)।जिले में जमीन विवाद और अवैध रेत उत्खनन का विरोध खूनी मंजर में तब्दील होता जा रहा है।  रेत माफियाओं के बुलंद हौसले से पुलिस भी महफूज नहीं है। पिछली दोपहर सरई पुलिस को अवैध रेत उत्खनन और परिवहन की सूचना मिली, खनुआ के मायापुर तिराहे पर कार्रवाई करने पहुंचे। पुलिसिया कार्रवाई से बैखलाये रेत माफिया के गुर्गों ने पुलिस बल पर लाठी-डंडे और पत्थरों से हमला बोल दिया। आरक्षक अहिबरन को पत्थर और डंडे से मारने लगे जिससे उसके घुटने और हाथ में गंभीर चोटे आई है। पुलिस ने दबिश देकर कार्रवाई करते हुए तीन आरोपियों को मौके से धर दबोचा इनके पास से रेत लदे दो ट्रैक्टर भी पुलिस टीम ने जब्त किया हैं।
 सरई थाना प्रभारी अनूप सिंह ठाकुर के मुताबिक पुलिस टीम का नेतृत्व एसआई प्रमोद रोहित कर  रहे थे। उनके साथ प्रधान आरक्षक मनीष सेन, माने खां, बंशलाल प्रजापति, अहिबरन गुर्जर, सदन कुमार, रविशंकर तिवारी भी साथ थे। पुलिस मौके पर पहुंची ही थी कि लगभग आधा दर्जन लोगों ने लाठी- डंडो से पुलिस पर हमला कर दिया। बचाव करते हुए पुलिस ने तीन आरोपियों को पकड़ लिया, लेकिन तीन अन्य मौके से फरार हो गये। बताया जा रहा है कि स्थानीय दबंग के द्वारा खनुआ और मायापुर के पास से हर दिन टै्रक्टर के जरिये रेत का अवैध परिवहन कराया जा रहा था। जिसमें स्थानीय लोगों को लगा कर मोटी कमाई की जा रही थी। बताया जा रहा है कि इस अवैध कारोबार में एक सचिव का ट्रैक्टर भी लगा हुआ था, जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया है।
तीन धराये, तीन फरार, गुर्गा भूमिगत
पुलिस ने तीन हमलावर आरोपी कृष्ण कुमार साहू पुत्र छोटेलाल साहू उम्र 25 वर्ष साकिन खनुआ नया, अमर सिंह गोड़ पुत्र देव सिंह गोड उम्र 22वर्ष निवासी खनुआ नया, रावेन्द्र कुमार शाह पुत्र सुंदरलाल शह उम्र 20 वर्ष साकिन खनुआ नया को  गिरफ्त में ले लिया है। इनके साथ ही दो टै्रक्टर  ट्राली रेत लोड भी थाना लाया गया है। इनके तीन आरोपी साथी सुशील शाह पिता राम अनुग्रह शाह उम्र 22वर्ष  निवासी खनुआ नया, अरविंद शाह पुत्र राम अनुग्रह उम्र 20 वर्ष और भरत भुआल सिंह गोड़ पिता रूप शाह उर्फ बोखई सिंह उम्र 40वर्ष निवासी खनुआ मौके से फरार हो गये है। इनका सरगना भी पुलिस के भय से फिलहाल भूमिगत हो गया है।
देर शाम तक हुई खोजबीन 
पुलिस पर हमला करने वाले आरोपियों की देर शाम तक तलाश जारी थी। गिरफ्त में आये आरोपियों और फरार आरोपिया पर पुलिस ने आईपीसी की धारा 379, 414, 353, 323, 397, 506,34 और गौड़ खनिज अधिनियम के तहत मामला पंजीबद्ध कर विवेचना की जा रही है। घायल आरक्षक का सरई अस्पताल में उपचार कराया जा रहा है। थाना प्रभारी अनूप सिंह ठाकुर ने बताया कि मामले की जानकारी उच्च अधिकारियों को दे दी गई है। 
इनका कहना है
सरई के खनुआ में रेत माफियाओं के द्वारा पुलिस कर्मियों पर हमला किया गया है। तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। दो टैक्टर भी जब्त किये गये है, तीन अन्य की तलाश जारी है जल्द ही उन्हें भी राउंडअप कर लिया जायेगा। सभी पर विधि सम्मत कार्रवाई की जायेगी, घायल आरक्षक का उपचार कराया जा रहा है।
प्रदीप शेंडे, एएसपी
 

कमेंट करें
lx6Tc