comScore

काबुल के एक टीवी चैनल पर आतंकी हमला, 1 की मौत

November 07th, 2017 15:16 IST
काबुल के एक टीवी चैनल पर आतंकी हमला, 1 की मौत

डिजिटल डेस्क, काबुल। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक टीवी चैनल पर आतंकियों ने हमला कर दिया। इस हमले में एक व्यक्त‍ि की मौत हो गई हैं, जबकि 3 लोग घायल बताए जा रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बिल्ड‍िंग के अंदर से अभी भी फयरिंग की आवाजें आ रहीं हैं। हमले की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे सुरक्षाबलों ने मोर्चा संभाल लिया हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मंगलवार की सुबह करीब 10:45 पर हमलावरों ने शमशाद टीवी चैनल के दफ्तर पर हमला कर दिया। हमलावरों ने सबसे पहले गेट पर धमाका किया फिर गोली चलाते हुए बिल्ड‍िंग के अंदर घुस गए।

हमला होते ही टीवी स्टेशन का एक रिपोर्टर फैसल जालांद दफ्तर के पिछले दरवाजे से निकले में कामयाब रहा। बिल्डिंग से बाहर आए जालांद ने बताया कि 'मैंने सुरक्षा कैमरे पर तीन हमलावरों को टीवी केंद्र की इमारत में घुसते हुए देखा। उन्होंने पहले गार्ड को गोली मारी फिर इमारत में घुस गए। हमलावरों ने ग्रेनाइड फेंकने शुरू कर दिए और फिर फायरिंग की।'

बताया जा रहा है कि हमलावरों में एक सुसाइड बॉम्बर भी शामिल हैं। बता दें, तालिबान ने इस हमले में शामिल होने से इनकार किया है। फिलहाल सुरक्षाबलों और हमलावरों के बीच मुठभेड़ जारी है। 

ये भी पढ़े-अमेरिका : चर्च में अंधाधुंध फायरिंग में 27 की मौत, हमलावर भी ढेर

पश्तो भाषा का केंद्र शमशाद टीवी पूरे देश में प्रसारण करता है। हमले के बाद चैनल का प्रसारण बंद नहीं किया गया हैं, बल्कि फिलहाल उसकी स्क्रीन पर एक थमी हुई तस्वीर दिख रही है और इस पर सामान्य कार्यक्रम नहीं चल रहे हैं। रिपोर्टर जालांद ने एएफपी को बताया कि अफगान राजधानी के शमशाद परिसर में सुरक्षा बल मौजूद हैं और हमलावरों को मार गिराने की कोशिश की जा रही है।

उन्होंने कहा कि मेरे कई सहकर्मी अब भी इमारत के अंदर हैं। तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्ला मुजाहिद ने एक ट्विटर पोस्ट में आतंकी संगठन के इस हमले में शामिल होने से इनकार किया है। आंतरिक मंत्रालय ने एएफपी को बताया कि घटना की जांच की जा रही है। 
 

कमेंट करें
qKUuQ