comScore

अमेरिका : चर्च में अंधाधुंध फायरिंग में 27 की मौत, हमलावर भी ढेर

November 06th, 2017 12:53 IST

डिजिटल डेस्क, न्यूयॉर्क। अमेरिका के टेक्सास में फर्स्ट बैपटिस्ट चर्च में एक बंदूकधारी ने अंधाधुंध फायरिंग की है, जिसमें 27 लोग मारे गए हैं, जबकि कई लोग घायल हो चुके हैं। अमेरिकी मीडिया के मुताबिक, हमलावर भी मारा जा चुका है। ये हमला सदरलैंड स्प्रिंग्स के विलसन काउंटी इलाके में फर्स्ट बैपटिस्ट चर्च में हुआ है। बताया जा रहा है कि जिस वक्त हमला हुआ, उस वक्त चर्च में प्रार्थना हो रही थी। वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी ट्वीट कर हमले पर दुख जताया है। 

चर्च में घुसकर शुरू कर दी फायरिंग

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हमलावर सुबर 11:30 बजे (स्थानीय समय) चर्च में घुसा और फायरिंग शुरू कर दी। जिस समय ये हमला हुआ, उस वक्त चर्च में प्रार्थना सभा चल रही थी। पुलिस ने लोकल मीडिया को बताया कि इस हमले में 27 लोग मारे गए हैं, जबकि कम से कम 20 लोग घायल हुए हैं। घायलों को हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। पुलिस के मुताबिक, मारे गए लोगों की उम्र 5 साल से 72 साल के बीच है। 

Texas shooter Devin Patrick Kelley. Picture: Facebook

मारा गया हमलावर

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हमलावर ने चर्च में घुसने से पहले ही फायरिंग शुरू कर दी थी। बताया जा रहा है कि लोगों ने हमलावर को पकड़ लिया था, जिसके बाद हमलावर गाड़ी से भागने लगा तो लोगों ने भी उसका पीछा किया। इसके बाद हमलावर की गाड़ी आउट ऑफ कंट्रोल हो गई। कार में भी पुलिस को उस हमलावर की डेड बॉडी ही मिली है। हालांकि अभी ये साफ नहीं है, कि हमलावर की मौत खुद की गोली से हुई है या फिर लोगों की फायरिंग से। हमलावर की पहचान 29 साल के केविन पैट्रिक केली के रुप में हुई है। ये भी बताया जा रहा है कि केविन को 2014 में अमेरिकी एयरफोर्स से निकाल दिया गया था।

ट्रंप ने ट्वीट कर जताया दुख

वहीं इस हमले के बाद जापान दौरे पर गए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर इस घटना पर दुख जताया है। ट्रंप ने ट्वीट किया, 'भगवान सदरलैंड स्प्रिंग्स, टेक्सास के लोगों का साथ दे। एफबीआई और पुलिस मौके पर है। मैं जापान से ही इस घटना पर नजर रखे हुए हूं।'


ओबामा ने भी जताया दुख

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने भी ट्वीट कर इस हमले में मारे गए लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। ओबामा ने ट्वीट किया, 'हम सदरलैंड स्प्रिंग्स के इस कायराना हमले में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हैं। घायल हुए लोगों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हैं।'

कमेंट करें
OQ4AL