comScore

ब्यूटी की दुनिया में टॉप ट्रेंड में आई ये तीन चीजें 

ब्यूटी की दुनिया में टॉप ट्रेंड में आई ये तीन चीजें 

डिजिटल डेस्क। हमेशा खूबसूरत और जवां रहना हर किसी की चाहत होती है, जिसके लिए महिलाएं हर संभव कोशिश करती हैं। अगर आप भी बढ़ती उम्र में बनाएं रखना चाहती हैं अपनी खूबसूरती को बरकरार, तो जानिए हमारे साथ यहां ब्यूटी से जुड़े ट्रेंड के बारे में। ब्यूटी ट्रेंड की बात करें तो इन दिनों तीन तरह के इंग्रेडिएंट्स का इस्तेमाल लगभग हर ब्यूटी प्रॉडक्ट में किया जा रहा है जो खूबसूरती बढाने और स्किन प्रॉब्लम्स को दूर करने का काम करते हैं। इन इंग्रेडिएंट्स का इस्तेमाल लोगों को काफी अच्छा रिजल्ट दे रहा है और इसी वजह से ही यह सबसे टॉप ट्रेंड में बने हुए हैं।

विटामिन C
विटामिन सी स्किन के लिए सबसे अच्छा माना जाता है और यही कारण है कि यह हमेशा से ब्यूटी प्रॉडक्ट्स में यूज किया जाता है। यह मॉइश्चराइजर्स, सीरम, क्लींजर्स में पाया जाता है। विटामिन सी स्किन को क्लिन करके बाइटनिंग करने का काम करता है। इसमें ऐंटी ऑक्सिडेंट और ऐंटी एजिंग प्रॉपर्टिज होती है जो चेहरे पर चमक लाने का काम करते हैं। पिगमेंटेशन, बढ़ती उम्र जैसी समस्याओं को दूर करने में विटामिन सी बेहद कारगर साबित होता है। 

हाइलूरोनिक एसिड
हाइलूरोनिक एसिड मॉइश्चराइजर्स, सीरम, क्लींजर्स या आई क्रीम्स में पाया जाता है, ये बॉडी के टिश्यूज में नमी को खत्म नहीं होने देता। वैसे हमारी बॉडी हाइलूरोनिक एसिड को खुद ही प्रड्यूस करती है। बात करें फाउंडेशन की तो आजकल इसमें भी हाइलूरोनिक एसिड का इस्तेमाल किया जाने लगा है। जिनकी स्किन में नमी की कमी है उनके लिए यह एक बढ़िया ऑप्शन हैं।

सीबीडी ऑइल 
सीबीडी ऑइल या कैनाबिनॉइड्स केनबिस के पौधे में पाए जाते हैं और इसके कई ब्यूटी बेनिफिट्स होते हैं। फेस ऑयल में केनबिस ऑयल ने अपने फायदों के चलते सबको पीछे छोड़ दिया है। यह स्किन से जुड़ी कई समस्याओं के लिए लाभकारी होता है। यह स्किन को टाइट बनाए रखने का काम भी करता है। सीबीडी ऑइल में विटामिन ई पर्याप्त मात्रा में होता है, जो स्किन में एजिंग लाइन्स को नहीं आने देता। 

कमेंट करें
dH1R5