पाकिस्तान दौरे पर श्रीलंका की वनडे व टी-20 टीमों की अगुवाई करेंगे थिरिमाने, शनाका

Thirimane, Shanaka to lead Sri Lanka ODI and T20 teams on Pakistan tour
पाकिस्तान दौरे पर श्रीलंका की वनडे व टी-20 टीमों की अगुवाई करेंगे थिरिमाने, शनाका
पाकिस्तान दौरे पर श्रीलंका की वनडे व टी-20 टीमों की अगुवाई करेंगे थिरिमाने, शनाका

नई दिल्ली, 11 सितम्बर (आईएएनएस)। श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने अपने सीनियर खिलाड़ियों के पाकिस्तान दौरे पर जाने से इनकार करने के बाद लाहिरु थिरिमाने और दासुन शनाका को इस दौरे के लिए क्रमश: वनडे और टी-20 टीम का कप्तान नियुक्त किया है।

क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, लसिथ मलिंगा, एंजेलो मैथ्यूज, दिनेश चंडीमल, सुरंगा लकमल, दिमुथ करुणारत्ने, थिसारा परेरा, अकिला धनंजय, धनंजय डी सिल्वा, कुसल परेरा और निरोशन डिकवेला ने 27 सितंबर से शुरू होने वाले दौरे से खुद को अलग कर लिया था।

सीनियर खिलाड़ियों के इस फैसले के दो दिन बाद ही एसएलसी ने पाकिस्तान दौरे के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया। सीमित ओवरों की इस सीरीज के लिए 24 वर्षीय गैर अनुभवी बल्लेबाज मिनोद बनुका को भी टीम में शामिल किया गया है।

इसके अलावा बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर रहने वाले दानुष्का गुणातिल्का और लेफ्ट आर्म स्पिनर लक्षण संदाकन को भी इस दौरे के लिए वनडे और टी-20 टीम में चुना गया है।

पाकिस्तान और श्रीलंका को कराची के नेशनल स्टेडियम में 27 सितम्बर, 29 सितम्बर और दो अक्टूबर को तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है।

इसके बाद दोनों टीमें लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में पांच, सात और नौ अक्टूबर को तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलेंगी। इसके बाद श्रीलंका भी दिसंबर में दो मैचों की विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के लिए पाकिस्तान की मेजाबानी करेगा।

वनडे टीम : लाहिरु थिरिमाने (कप्तान), दानुष्का गुणाथिलाका, सदीरा समरविक्रमा, अविष्का फर्नांडो, ओशादा फर्नांडो, शेहान जयासूर्या, मिनोद बनुका, एंजेलो परेरा, वानिन्दु हसरंगा, लक्षण संदाकन, नुवान प्रदीप, इसुरु उदाना, कसुन रजीता, लाहिरु कुमारा।

टी-20 टीम : दासुन शनाका (कप्तान), दानुष्का गुणाथिलाका, सदीरा समरविक्रमा, अविष्का फर्नांडो, ओशादा फर्नांडो, शेहान जयासूर्या, एंजेलो परेरा, भानुका राजपक्षे, मिनोद बनुका, लाहिरु मदुशंका, वानिन्दु हसनगंगा, लक्षण संदाकन, नुवान प्रदीप, इसुरु उदाना, कसुन रजिता, लाहिरु कुमारा।

Created On :   11 Sep 2019 1:30 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story