उप्र उपचुनाव : सपा-रालोद नेताओं के नामांकन रद्द

UP by-election: nomination of SP-RLD leaders canceled
उप्र उपचुनाव : सपा-रालोद नेताओं के नामांकन रद्द
उप्र उपचुनाव : सपा-रालोद नेताओं के नामांकन रद्द

लखनऊ, 2 अक्टूबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश विधानसभा उपचुनाव में घोसी और इगलास विधानसभा सीटों पर समाजवादी पार्टी (सपा)-राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) गठबंधन के उम्मीदवारों के नामांकन रद्द हो गए हैं।

मऊ जिले की घोसी विधानसभा सीट के लिए सपा उम्मीदवार सुधाकर सिंह का नामांकन पत्र रिटर्निग ऑफिसर (आरओ) ने रद्द कर दिया। हालांकि निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर उनके नामांकन के दस्तावेज बिल्कुल सही थे।

अलीगढ़ की इगलास विधानसभा सीट के लिए सपा-रालोद की संयुक्त प्रत्याशी सुमन दिवाकर का नामांकन दस्तावेजों की कमी के कारण आरओ ने रद्द कर दिया।

इगलास के आरओ अंजनी कुमार सिंह ने कहा कि सुमन दिवाकर ने नियत समय में फॉर्म बी और जाति प्रमाण पत्र जमा नहीं किया, जिसके कारण उनका नामांकन रद्द कर दिया गया।

वहीं दूसरी तरफ दिवाकर ने कहा कि वह सभी संबद्ध दस्तावेजों के साथ आरओ कार्यालय सोमवार अपराह्न् 2.30 बजे पहुंच गई थीं।

दिवाकर ने कहा कि उन्हें 2.50 बजे तक बाहर इंतजार करने के लिए कहा गया, जबकि समय सीमा तीन बजे खत्म होने वाली थी। उन्होंने कहा कि उन्होंने आपत्ति जताई तो उन्हें कार्यालय में अंदर आने दिया गया, तब भी समय सीमा समाप्त नहीं हुई थी।

उन्होंने आरोप लगाया, जिस व्यक्ति के पास फॉर्म बी था, उसे साजिशन जानबूझ कर तीन बजे से पहले कार्यालय में नहीं जाने दिया गया।

रालोद के प्रदेश अध्यक्ष मसूद अहमद ने कहा कि उनकी पार्टी सभी कानूनी विकल्पों पर विचार कर रही है।

घोसी के आरओ विजय कुमार मिश्रा ने कहा कि सुधाकर सिंह का नामांकन इस आधार पर निरस्त किया गया कि उम्मीदवार द्वारा जमा किए गए फॉर्म ए और फॉर्म बी पर पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव के हस्ताक्षर नहीं थे।

उन्होंने कहा, लेकिन सुधाकर सिंह द्वारा निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर अलग से जमा किए गए दस्तावेज पूरी तरह सही पाए गए।

सपा प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा कि पार्टी सुधाकर सिंह को पूरा समर्थन देगी।

प्रदेश में 11 सीटों पर उपचुनाव 21 अक्टूबर को होंगे।

Created On :   2 Oct 2019 10:30 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story