comScore

UP: दिल्ली-सहारनपुर पैसेंजर के 6 कोच पटरी से उतरे

September 06th, 2018 15:28 IST

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तरप्रदेश के शामली में शनिवार को बड़ा हादसा होते-होते टल गया। शामली स्टेशन पर दिल्ली-सहारनपुर पैसेंजर ट्रेन शंटिंग के लिए खड़ी थी और तभी उसके 6 कोच डिरेल हो गए। अच्छी बात ये रही कि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है। बताया जा रहा है कि ये रेल हादसा शनिवार तड़के हुआ और जानकारी मिलते ही रेल अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। बता दें कि इस हफ्ते ये तीसरा रेल हादसा है।

आधा दर्जन ट्रेनें बाधित

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ली-सहरानपुर पैसेंजर ट्रेन के 6 कोच शामली स्टेशन पर डिरेल हो गए। बताया जा रहा है कि ये हादसा शंटिंग के दौरान हुआ। हालांकि, अच्छी बात ये रही कि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है। बताया जा रहा है कि इस हादसे के बाद उस रूट से आने-जाने वाली लगभग आधा दर्जन गाड़ियां बाधित हो गई हैं। शनिवार तड़के हुए इस हादसे के बाद आने-जाने वाली ट्रेनों को रोक दिया गया है, जिससे पैसेंजर्स को खासी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

गुरुवार को गोवा एक्सप्रेस हुई थी डिरेल

गुरुवार (11 जनवरी) को निजामुद्दीन-गोवा एक्सप्रेस का इंजन डिरेल हो गया था। हालांकि, ड्राइवर की सूझबूझ के कारण कोई हताहत नहीं हुआ। दरअसल, महाराष्ट्र के अहमदनगर रेलवे स्टेशन से मनमाड स्टेशन की ओर तकरीबन 30 किमी की दूरी पर घारगाव में एक छोटे से रेल ब्रिज का निर्माण कार्य पूरा होने के बाद ट्रेन को हरी झंडी दिखा दी गई। इसके बाद निजामुद्दीन-गोवा एक्सप्रेस उस छोटे से रेल ब्रिज से गुजर रही थी कि अचानक पटरी का एक हिस्सा टूट गया। ट्रेन के ड्राइवर ने सतर्कता दिखाते हुए तुरंत ब्रैक लगा दिए, जिससे बड़ा हादसा होते-होते टल गया।

9 जनवरी को पटना-मोकामा ट्रेन में लगी थी आग

इससे पहले 9 जनवरी (मंगलवार) को देर रात पटना-मोकामा पैसेंजर ट्रेन में अचानक आग लग गई थी। आग के कारण ट्रेन के 6 कोच और 2 इंजन पूरी तरह जलकर खाक हो गए थे। हालांकि, इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ था क्योंकि आग खड़ी ट्रेन में लगी थी। दरअसल, ये ट्रेन मोकामा से पटना जाने के लिए शंटिंग के लिए खड़ी थी। तभी इसमें अचानक आग लग गई, जिसके बाद मौके पर फायर बिग्रेड ने पहुंचकर आग पर काबू पाया। बता दें कि ये ट्रेन रोजाना मोकामा से पटना जाने के लिए सुबह 5:35 बजे खुलती है। 

कमेंट करें
Wk5Xi