comScore

केन नदी में डूबने से युवक की मौत - मूर्ति विर्सजन के लिए गया था मृतक

केन नदी में डूबने से युवक की मौत - मूर्ति विर्सजन के लिए गया था मृतक

डिजिटल डेस्कलवकुशनगर । सरवई थाना क्षेत्र के केन नदी के धरौरा घाट मे मूर्ति विषर्जन के दौरान नदी में डूबने से एक युवक की मौत हो गई । घटना के सम्बंध में मिली जानकारी के अनुसार हरवंशपुर निवासी हनुमान पाल पिता रामआसरे पाल 26 वर्ष अपने साथियों के साथ मूर्ति विषर्जन के लिया गया था । मृतक की एक वर्ष पूर्व शादी हुई थी ग्रामीणो के अनुसार मूर्ति विषर्जन के दौरान यह घटना घटी ।
नाव से पांच और लोगो को बचाया गया
मृतक को बचाने के लिए ग्रामीण नदी में कूदे लेकिन वह भी डूबने लगे तभी नाव को नदी के बीचोबीच ले जाकर डूबते लोगो को बचाया गया नही तो कोई बड़ी घटना हो सकती थी नदी में तेज बहाव के कारण मृतक हनुमान पाल को बचाने वालो को अपने प्राणों की रक्षा करनी पड़ी मौके पर मौजूद नाव चालक  फुर्ती से नाव को उस स्थान पर ले गया जहां यह ग्रामीण डूब रहे थे जिससे पांच और ग्रामीणो की जान बचाई जा सकी
आईजी के निर्देश रहे बेअसर
सागर आईजी सतीश सक्सेना ने बीते 4 अक्टूबर को  जिला मुख्यालय में पुलिस अधिकारियों सहित सभी थाना प्रभारियों की बैठक लेकर संख्त लहजे से निर्देश दिए थे कि मूर्ति विषर्जन के दौरान डूबने की कोई घटना नही होना  चाहिए लेकिन आई जी के यह निर्देश सरवई में लागू नहीं हो पाया ।पुलिस की लापरवाही से यह घटना घटित हो गई ।
 

कमेंट करें
guK9O