दीपिका ने टोक्यो ओलंपिक टेस्ट इवेंट में सिल्वर मेडल जीता

Deepika Kumari settles for silver in Tokyo Olympic Games 2020 test event
दीपिका ने टोक्यो ओलंपिक टेस्ट इवेंट में सिल्वर मेडल जीता
दीपिका ने टोक्यो ओलंपिक टेस्ट इवेंट में सिल्वर मेडल जीता
हाईलाइट
  • कोरिया की आन सान ने फाइनल में दीपिका मात देकर गोल्ड जीता
  • दीपिका कुमारी ने टोक्यो ओलंपिक टेस्ट इवेंट में सिल्वर मेडल जीता

डिजिटल डेस्क। भारत की स्टार महिला तीरंदाज दीपिका कुमारी ने बुधवार को टोक्यो ओलंपिक टेस्ट इवेंट में सिल्वर मेडल जीता। दीपिका गोल्ड जीतने से चूकीं और उन्हें सिल्वर से ही संतोष करना पड़ा। दीपिका को इवेंट के फाइनल में कोरिया की आन सान ने सीधे सेटों में मात देकर गोल्ड मेडल पर कब्जा किया। भारतीय महिला टीम को अभी भी टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करना है। 

दीपिका ने सेमीफाइनल में चीन की झेंग यिचाई को 6-0 से मात देकर फाइनल में अपनी जगह बनाई थी। जबकि क्वार्टर फाइनल में उन्होंने इटली की तातियाना आंद्रोली को  0-4 से पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करते हुए टाई-ब्रेकर में 6-5 से हराया था। इससे पहले दीपिका ने पहले राउंड में हांग कांग की ली शुक वांग को 6-0 से, यूक्रेन की एनास्तासिया पावलोवा को 6-4 से और जापान की सोनोडा वाका को 6-0 से हराया था। 

इस बीच, लैसलाम बोम्बाल्या देवी को मलेशिया की नूर आलिया घपर से 5-6 से और कोमलिका बरी को इना स्टेपानोवा से 4-6 से शिकस्त झेलनी पड़ी।  मेंस कैटेगरी में अतानु दास कोरिया के गेई जीयओन से 4-6 से और तरुणदीप रॉय तथा प्रवीन जाधव अपने-अपने मुकाबले हारकर प्रतियोगिता से बाहर हो गए। 

Created On :   18 July 2019 4:29 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story