दैनिक भास्कर हिंदी: Tokyo Olympics: राउंड ऑफ 32 के मुकाबले में मैरीकॉम की जीत, डोमिनिकन रिपब्लिक की बॉक्सर गार्सिया को 4-1 से हराया

July 26th, 2021

हाईलाइट

  • टोक्यो ओलिंपिक में मेडल राउंड के दूसरे दिन का खेल जारी
  • बॉक्सिंग में भारत की मैरीकॉम का मुकाबला डोमिनिक रिपब्लिक की गार्सिया से था
  • 5 रेफरी में से चार ने मैरीकॉम के पक्ष में अपना वोट दिया

डिजिटल डेस्क, टोक्यों। टोक्यो ओलिंपिक में मेडल राउंड के दूसरे दिन का खेल जारी है। आज बॉक्सिंग में भारत की एमसी मैरीकॉम का मुकाबला डोमिनिकन रिपब्लिक की मिगुएलिना हर्नांडेज़ गार्सिया से था। भारतीय अनुभवी खिलाड़ी ने महिला फ्लाईवेट (48-51 किग्रा) वर्ग के राउंड ऑफ 32 के मुकाबले में डोमिनिक रिपब्लिक की युवा खिलाड़ी को अंकों के आधार पर पछाड़ दिया। 5 रेफरी में से चार ने मैरीकॉम के पक्ष में अपना वोट दिया। मैरीकॉम, गार्सिया की तुलना में 15 साल बड़ी हैं।

इसी के साथ मैरीकॉम अंतिम 16 में प्रवेश कर गई हैं। मैरीकॉम का अगला मुकाबला 29 जुलाई को होगा। वह कोलंबिया की तीसरी वरीयता प्राप्त वालेंसिया विक्टोरिया से भिड़ेंगी। 6 बार की वर्ल्ड चैंपियन 'सुपर मॉम' के नाम से फेमस मेरीकॉम टोक्यो ओलंपिक में मेडल की प्रबल दावेदार हैं।

मणिपुर की 38 वर्षीय मेरीकॉम टोक्यो गेम्स के ओपनिंग सेरेमनी में भारतीय दल की ध्वजवाहक थीं। मार्च 2020 में एशिया/ओसनिया क्वालिफायर के सेमीफाइनल में पहुंचने के साथ ही मेरीकॉम ने टोक्यो ओलिंपिक में खेलने की पात्रता हासिल की थी। मैरीकॉम का संभवत: यह आखिरी ओलिंपिक है। वर्ष 2003 में मेरीकॉम को अर्जुन पुरस्कार से नवाजा गया था। 2006 में पद्मश्री पुरस्कार दिया गया। 29 जून 2009 को उन्हे भारतीय खेलों का सबसे बड़ा पुरस्कार राजीव गांधी खेल रत्न दिया गया।

खबरें और भी हैं...