महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष के फैसले से उद्धव ठाकरे को झटका, शिंदे के नेतृत्व वाले गुट को 'असली' शिवसेना बताया (लीड-1)

महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष के फैसले से उद्धव ठाकरे को झटका, शिंदे के नेतृत्व वाले गुट को असली शिवसेना बताया (लीड-1)
मुंबई, 10 जनवरी (आईएएनएस)। महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर ने बुधवार को घोषणा की कि 21 जून 2022 को पार्टी में विभाजन के बाद मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाला गुट ही 'असली' शिवसेना है।

मुंबई, 10 जनवरी (आईएएनएस)। महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर ने बुधवार को घोषणा की कि 21 जून 2022 को पार्टी में विभाजन के बाद मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाला गुट ही 'असली' शिवसेना है।

एकनाथ शिंदे समेत सभी 16 विधायकों को अयोग्य ठहराए जाने की संभावना को शिवसेना-यूबीटी के तर्क को खारिज कर दिया गया।

विधानसभा अध्यक्ष ने यह भी माना कि तत्कालीन मुख्य सचेतक (चीफ व्हिप) सुनील प्रभु ने पद पर बने रहने की पार्टी की इच्छा को प्रतिबिंबित करना बंद कर दिया, क्योंकि प्रतिद्वंद्वी गुट के उभरने के बाद नए मुख्य सचेतक भरत गोगावले ही वैध रूप से निर्वाचित मुख्य सचेतक थे।

अध्यक्ष का बहुप्रतीक्षित फैसला मुख्यमंत्री शिंदे के लिए बड़ी राहत और पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना-यूबीटी के लिए एक बड़ा झटका है, जिन्होंने अलग हुए समूह के दावों का विरोध किया था।

अध्यक्ष ने एकनाथ शिंदे गुट को चुनौती देने वाली एसएस-यूबीटी याचिका में किए गए कई अन्य दावों और तर्कों को खारिज कर दिया है। यहां तक कि मुंबई और राज्य के अन्य हिस्सों में सत्तारूढ़ शिवसेना के कार्यकर्ताओं द्वारा बड़े पैमाने पर जश्‍न मनाया जाने लगा।

--आईएएनएस

एफजेड/एसजीके

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   10 Jan 2024 2:17 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story