राष्ट्रीय: शराब बिक्री में नोएडा पूरे प्रदेश में नंबर वन, 10 महीने में बिकी 1,600 करोड़ की शराब

शराब बिक्री में नोएडा पूरे प्रदेश में नंबर वन, 10 महीने में बिकी 1,600 करोड़ की शराब
उत्तर प्रदेश में नोएडा ने शराब बिक्री के मामले में सभी जिलों को पीछे छोड़ते हुए पहला स्थान प्राप्त किया है। 10 महीने के अंदर ही पूरे गौतम बुद्ध नगर में 1,600 करोड़ की शराब बिक्री हुई है। इसके लिए आबकारी आयुक्त ने आबकारी विभाग को प्रशस्ति पत्र भी दिया है।

नोएडा, 14 फरवरी (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश में नोएडा ने शराब बिक्री के मामले में सभी जिलों को पीछे छोड़ते हुए पहला स्थान प्राप्त किया है। 10 महीने के अंदर ही पूरे गौतम बुद्ध नगर में 1,600 करोड़ की शराब बिक्री हुई है। इसके लिए आबकारी आयुक्त ने आबकारी विभाग को प्रशस्ति पत्र भी दिया है।

इस वित्तीय वर्ष में प्रदेश में राजस्व बढ़ाने में गौतम बुद्ध नगर पहले स्थान पर रहा। जिले में करीब 1,600 करोड़ रुपए की शराब बेची गई है। पिछले साल के मुकाबले इस साल 25 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। इस आंकड़े की वृद्धि से आबकारी आयुक्त ने गौतम बुद्ध नगर के आबकारी अधिकारी को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया।

गौतम बुद्ध नगर के जिला आबकारी अधिकारी सुबोध कुमार ने बताया कि इस साल 2023-24 में 2,324 करोड़ रुपए का टारगेट दिया गया था। अभी 10 महीने में हमने करीब 1,600 करोड़ रुपए के राजस्व को प्राप्त कर लिया है। अगर पिछले साल के मुकाबले हम बात करें तो इस समय तक हम 25 प्रतिशत की वृद्धि कर चुके हैं।

उन्होंने बताया कि मार्च के अंत तक हम दिए गए टारगेट तक पहुंच जाएंगे। जिले में पिछले 10 माह में 1 करोड़ 78 लाख 16 हजार 53 लीटर देसी शराब बेची गई है, जिससे करीब 500 करोड़ रुपए का राजस्व प्राप्त हुआ है। पिछले 10 माह में 1 करोड़ 5 लाख 82 हजार बोतल अंग्रेजी शराब बेची गई है। अंग्रेजी शराब से करीब 700 करोड़ रुपए का राजस्व प्राप्त हुआ है। अंग्रेजी शराब बेचने के मामले में भी जिला पहले नंबर पर रहा है।

उन्होंने बताया कि बीयर से भी राजस्व की काफी प्राप्ति हुई है। पिछले 10 माह में बीयर की करीब 3 करोड़ 63 लाख कैन बेची गई है, जिससे आबकारी विभाग को करीब 200 करोड़ रुपए का राजस्व प्राप्त हुआ है। आबकारी विभाग निरंतर राजस्व को बढ़ाने के लिए कार्य करता है। दिल्ली के नजदीक होने के बाद भी लगातार राजस्व में बढ़ोतरी हो रही है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   14 Feb 2024 3:42 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story