राष्ट्रीय: छत्तीसगढ़ में महतारी वंदन योजना में 70 लाख आवेदन, अगले माह मिलेगी पहली किस्त

छत्तीसगढ़ में महतारी वंदन योजना में 70 लाख आवेदन, अगले माह मिलेगी पहली किस्त
छत्तीसगढ़ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक और गारंटी पूरी होने जा रही है। महिलाओं को महतारी वंदन योजना के तहत हर माह एक हजार रुपये सरकार देगी, इसके लिए अब तक 70 लाख महिलाओं ने आवेदन भरे हैं। इन महिलाओं के खातों में पहली किस्त की राशि अगले माह अंतरित की जाएगी।

रायपुर, 20 फरवरी (आईएएनएस)। छत्तीसगढ़ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक और गारंटी पूरी होने जा रही है। महिलाओं को महतारी वंदन योजना के तहत हर माह एक हजार रुपये सरकार देगी, इसके लिए अब तक 70 लाख महिलाओं ने आवेदन भरे हैं। इन महिलाओं के खातों में पहली किस्त की राशि अगले माह अंतरित की जाएगी।

महतारी वंदन योजना के प्रथम चरण में आवेदन करने की प्रक्रिया पूरी होने के बाद आवेदनों के सत्यापन के उपरांत जल्द ही अंतिम सूची जारी की जाएगी।

पहले चरण में जितने भी आवेदन आएंगे, उनके सत्यापन के बाद प्रथम बार डीबीटी के माध्यम से आधार लिंक बैंक खातों में मार्च माह की राशि, मार्च माह में ही ट्रांसफर की जाएगी। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के नेतृत्व में राज्य सरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छत्तीसगढ़ की जनता को दी गई गारंटी पूरी करने जा रही है।

योजना के तहत छत्तीसगढ़ की पात्र विवाहित महिलाओं के खाते में प्रति माह एक हजार रुपए (सालाना 12 हजार रुपए) दिए जाएंगे। महिला एवं बाल विकास विभाग के अनुसार प्रदेश में अब तक 70 लाख से अधिक आवेदन प्राप्त हो चुके हैं।

महतारी वंदन योजना के प्रथम चरण में आवेदनों के प्राप्त होने के साथ-साथ सत्यापन की कार्रवाई भी की जा रही है। प्रथम चरण के बाद फिर से अगले चरण में पात्र हितग्राहियों को आवेदन करने का अवसर प्रदान किया जाएगा। यह प्रक्रिया लगातार जारी रहेगी।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   20 Feb 2024 4:55 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story