रक्षा: इजरायल ने लेबनान में हिजबुल्लाह के गढ़ पर किया हमला

इजरायल ने लेबनान में हिजबुल्लाह के गढ़ पर किया हमला
इजरायल ने हिजबुल्लाह का गढ़ माने जाने वाले पूर्वोत्तर लेबनान के बाल्बेक में हवाई हमले किए। यह इलाका इजरायली सीमा से करीब 100 किलोमीटर दूर है।

तेल अवीव, 16 मई (आईएएनएस)। इजरायल ने हिजबुल्लाह का गढ़ माने जाने वाले पूर्वोत्तर लेबनान के बाल्बेक में हवाई हमले किए। यह इलाका इजरायली सीमा से करीब 100 किलोमीटर दूर है।

यह हवाई हमला बुधवार देर रात और गुरुवार तड़के उत्तरी इजरायल में हिजबुल्लाह के हमले के जवाब में किया गया। हालांकि, आईडीएफ ने यह नहीं बताया कि हमले में कोई हताहत हुआ या नहीं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बाल्बेक क्षेत्र के नबी चित और ब्रिटल इलाकों में कई ठिकानों को निशाना बनाया गया। इसे बाल्बेक क्षेत्र में इजरायली सेना का सबसे बड़ा हमला माना जाता है।

हिजबुल्लाह ने दावा किया था कि उसने उत्तरी इजरायल के तिबरियास में आईडीएफ बेस की ओर कामिकेज ड्रोन लॉन्च किए थे। इजरायल के रक्षा मंत्रालय के सूत्रों ने कहा कि गोलानी जंक्शन में एक ड्रोन में विस्फोट हुआ, लेकिन इसमें कोई हताहत नहीं हुआ।

हिजबुल्लाह ने बुधवार देर रात एक बयान में कहा कि उसने इजरायल द्वारा की गई हत्याओं के बदले के रूप में इजरायल के भीतर हमला किया है।

मंगलवार को दक्षिणी लेबनान में आईडीएफ ड्रोन हमले में हिजबुल्लाह के एक टॉप कमांडर हुसैन मेक्की की मौत हो गई थी। इजरायल के अनुसार, मेक्की 7 अक्टूबर, 2023 को हमास के खिलाफ चल रहे युद्ध के बाद से इजरायली नागरिकों पर हमलों के लिए जिम्मेदार था।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   16 May 2024 6:24 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story