राष्ट्रीय: नेपाल पुलिस ने अमेरिका जा रहे 11 भारतीयों को छुड़ाया, काठमांडू में गिरोह ने बनाया था बंधक

नेपाल पुलिस ने अमेरिका जा रहे 11 भारतीयों को छुड़ाया, काठमांडू में गिरोह ने बनाया था बंधक
नेपाल पुलिस ने अमेरिका जा रहे 11 भारतीयों को एक गिरोह के चंगुल से छुड़ाया है। इन सभी को काठमांडू में एक गिरोह ने बंधक बना लिया था।

काठमांडू, 14 फरवरी (आईएएनएस)। नेपाल पुलिस ने अमेरिका जा रहे 11 भारतीयों को एक गिरोह के चंगुल से छुड़ाया है। इन सभी को काठमांडू में एक गिरोह ने बंधक बना लिया था।

नेपाल पुलिस ने बुधवार को बताया कि उन्होंने रातोपुल इलाके में एक घर पर छापा मारा और पिछले एक महीने से अज्ञात गिरोह के बंधक बने भारतीय नागरिकों को छुड़ाया।

नेपाल पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, "अज्ञात गिरोह ने प्रत्येक भारतीय नागरिक से मोटी रकम ली और बाद में उन्हें अमेरिका भेजने के बहाने नेपाल लाया।"

अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने मामले में शामिल सात लोगों को भी गिरफ्तार किया है। जांच में पता चला है कि प्रत्येक व्यक्ति ने रैकेट चलाने वालों को 45 लाख भारतीय रुपये का भुगतान किया था, जिन्होंने उन्हें अमेरिका भेजने का वादा किया था।"

काठमांडू पुलिस गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी और घटना के बारे में विवरण साझा करेगी। अधिकारियों ने बताया कि रैकेट चलाने वाले उन्हें नेपाल के रास्ते अमेरिका भेजने की कोशिश कर रहे थे।

अधिकारियों ने कहा कि जांच करने पर हमें पता चला कि घर में कुछ लोगों को बंधक बना लिया गया था। उनमें से अधिकांश दिल्ली और हरियाणा से हैं।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   15 Feb 2024 6:33 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story