लोकसभा चुनाव 2024: बस्तर लोकसभा सीट से 12 उम्मीदवारों ने भरे नामांकन पत्र

बस्तर लोकसभा सीट से 12 उम्मीदवारों ने भरे नामांकन पत्र
लोकसभा चुनाव के पहले चरण में छत्तीसगढ़ के एक संसदीय क्षेत्र बस्तर में 19 अप्रैल केा मतदान होना है। नामांकन भरने की प्रक्रिया बुधवार को पूरी हो गई। यहां से 12 उम्मीदवार मैदान में हैं।

रायपुर, 27 मार्च (आईएएनएस)। लोकसभा चुनाव के पहले चरण में छत्तीसगढ़ के एक संसदीय क्षेत्र बस्तर में 19 अप्रैल केा मतदान होना है। नामांकन भरने की प्रक्रिया बुधवार को पूरी हो गई। यहां से 12 उम्मीदवार मैदान में हैं।

निर्वाचन कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, प्रथम चरण में बस्तर लोकसभा क्षेत्र के लिए कुल 12 अभ्यर्थियों ने नामांकन पत्रों के 18 सेट दाखिल किए हैं। नामांकन पत्रों की समीक्षा 28 मार्च को होगी। नाम वापसी की तिथि 30 मार्च है। मतदान 19 अप्रैल को होगा।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबासाहेब कंगाले ने बताया कि प्रदेश में दूसरे चरण के लिए 28 मार्च को अधिसूचना जारी की जाएगी। दूसरे चरण में महासमुंद, कांकेर और राजनांदगांव सीटों के लिये अभ्यर्थी 4 अप्रैल तक नामांकन दाखिल कर सकेंगे। नामांकन पत्रों की जांच पांच अप्रैल को होगी। नाम वापस की अंतिम तिथि आठ अप्रैल है। मतदान 26 अप्रैल को होगा।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   27 March 2024 2:34 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story