राष्ट्रीय: 5 सालों में तीन गुना हुई एनएमआरसी मेट्रो में यात्रा करने वालों की संख्या, मेट्रो कार्ड पर चंद्रयान की तस्वीर लगाकर मना जश्न

5 सालों में तीन गुना हुई एनएमआरसी मेट्रो में यात्रा करने वालों की संख्या, मेट्रो कार्ड पर चंद्रयान की तस्वीर लगाकर मना जश्न
नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (एनएमआरसी) ने उत्तर प्रदेश दिवस पर राजस्व परिचालन के पांच सफल वर्षों का जश्न मनाया है। नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (एनएमआरसी) ने पांच सालों के आंकड़ों को पेश किया है, जिसके मुताबिक 2019 से लेकर अब तक नोएडा मेट्रो में सफर करने वालों की संख्या तीन गुना बढ़ गई है।

नोएडा, 25 जनवरी (आईएएनएस)। नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (एनएमआरसी) ने उत्तर प्रदेश दिवस पर राजस्व परिचालन के पांच सफल वर्षों का जश्न मनाया है। नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (एनएमआरसी) ने पांच सालों के आंकड़ों को पेश किया है, जिसके मुताबिक 2019 से लेकर अब तक नोएडा मेट्रो में सफर करने वालों की संख्या तीन गुना बढ़ गई है।

उत्तर प्रदेश दिवस के अवसर पर, राजस्व संचालन के लिए एनएमआरसी ने अपनी पांचवीं वर्षगांठ को मनाया है। पिछले पांच वर्षों में एनएमआरसी ने लोगों के सफर करने के उद्देश्य में बेहतर कनेक्टिविटी को बढ़ावा दिया है और समुदाय के समग्र विकास में योगदान देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

एनएमआरसी ने चंद्रयान-3 मिशन की तस्वीर को मेट्रो कार्ड पर लगाया है और गुरुवार को उसका सॉफ्ट लॉन्च किया गया। मेट्रो कार्ड हर एनएमआरसी की एक्वा लाइन के मेट्रो स्टेशन पर जल्द ही उपलब्ध होगा।

एनएमआरसी ने पिछले पांच वर्षों के आंकड़ों को भी जारी किया है। जिसमें एनएमआरसी में प्रतिदिन सफर करने वाले लोगों का डाटा दिया गया है। जिसके मुताबिक 2019 में प्रतिदिन 18,516, 2020 में प्रतिदिन 12,576, 2021 में प्रतिदिन 14,058, 2022 में प्रतिदिन 30,632 और 2023 में प्रतिदिन 45,881 लोगों के मेट्रो में सफर करने का आंकड़ा सामने आया है।

--आईएएनएस

पीकेटी/एबीएम

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   25 Jan 2024 3:10 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story