राष्ट्रीय: आप ने चंडीगढ़ नगर निगम के पुनर्मतदान को स्थगित करने की मांग की

आप ने चंडीगढ़ नगर निगम के पुनर्मतदान को स्थगित करने की मांग की
नगर निगम चंडीगढ़ के सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर पद के लिए पुनर्मतदान से कुछ ही घंटे पहले, आम आदमी पार्टी (आप) ने मंगलवार को निगम के संयुक्त आयुक्त से चुनाव के लिए पीठासीन अधिकारी मेयर की अनुपलब्धता के कारण चुनाव स्थगित करने की मांग की है।

चंडीगढ़, 27 फरवरी (आईएएनएस)। नगर निगम चंडीगढ़ के सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर पद के लिए पुनर्मतदान से कुछ ही घंटे पहले, आम आदमी पार्टी (आप) ने मंगलवार को निगम के संयुक्त आयुक्त से चुनाव के लिए पीठासीन अधिकारी मेयर की अनुपलब्धता के कारण चुनाव स्थगित करने की मांग की है।

आम आदमी पार्टी (आप) ने कहा कि मेयर कुलदीप कुमार ढलोर अपनी बीमार बहन को देखने के लिए लुधियाना में हैं। इसके अलावा सीनियर डिप्टी मेयर उम्मीदवार गुरप्रीत सिंह गैबी शहर से बाहर हैं और पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट चुनाव से संबंधित एक मामले की सुनवाई कर रहा है।

रिपोर्ट के अनुसार, मेयर कुलदीप कुमार ढालोर ने कहा, "मेरी बहन अस्वस्थ हैं और मैं सोमवार को कार्यभार नहीं संभाल सका। मैं मंगलवार को मतदान के लिए नगर निगम सदन में मौजूद नहीं हो पाऊंगा।"

पार्षद प्रेम लता ने सचिव शंभू राठी को चुनाव स्थगित करने का पत्र सौंपा। मतदान से पहले भाजपा के सभी पार्षद निगम कार्यालय पहुंच गए थे, जबकि आप के पार्षद नहीं आए। इसके अलावा आप के तीन पार्षद, जो हाल ही में पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए थे, वह भी नहीं आए।

आप के गठबंधन सहयोगी कांग्रेस ने सोमवार को चुनाव में देरी के लिए हाईकोर्ट का रुख किया क्योंकि मेयर ने कार्यभार नहीं संभाला था, जबकि भाजपा ने दलील दी कि चुनाव में देरी नहीं होनी चाहिए।

इससे पहले, रिटर्निंग ऑफिसर द्वारा घोषित भाजपा उम्मीदवार के चुनाव को रद्द करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने 20 फरवरी को विवादास्पद चंडीगढ़ मेयर चुनाव मामले की सुनवाई के दौरान आप पार्षद कुलदीप कुमार को मेयर घोषित कर दिया था।

नगर निगम के 35 सदस्यीय सदन में, भाजपा के पास 14 पार्षद हैं, जिसमें सांसद और पदेन सदस्य किरण खेर का एक और वोट है। आप के पास 13, जबकि कांग्रेस के पास 7 पार्षद हैं। सदन में शिरोमणि अकाली दल का एक पार्षद है, जिसने भाजपा को समर्थन दिया है।

आम आदमी पार्टी के तीन पार्षदों के पाला बदलने से भाजपा के पास 19 वोट हो जाएंगे, जिसमें एक शिरोमणि अकाली दल भी शामिल है, जबकि आप 10 वोटों पर सिमट जाएगी।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   27 Feb 2024 1:48 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story