राष्ट्रीय: अभिनेता विजयकांत मरणोपरांत पद्म भूषण से सम्मानित

अभिनेता विजयकांत मरणोपरांत पद्म भूषण से सम्मानित
तमिल सुपरस्टार से नेता बने और देसिया मुरपोक्कू द्रविड़ कड़गम (डीएमडीके) के प्रमुख विजयकांत को मरणोपरांत पद्म भूषण से सम्मानित किया गया है। उनका हाल ही में निधन हो गया था।

चेन्नई, 26 जनवरी (आईएएनएस)। तमिल सुपरस्टार से नेता बने और देसिया मुरपोक्कू द्रविड़ कड़गम (डीएमडीके) के प्रमुख विजयकांत को मरणोपरांत पद्म भूषण से सम्मानित किया गया है। उनका हाल ही में निधन हो गया था।

25 अगस्त 1952 को नारायणन विजयराज अलगरास्वामी के रूप में जन्मे, उन्हें उनके स्क्रीन नाम विजयकांत के नाम से जाना जाता था। 28 दिसंबर, 2023 को उनका निधन हो गया।

विजयकांत मई 2011 से फरवरी 2016 के दौरान तमिलनाडु विधानसभा में विपक्ष के नेता थे।

उन्होंने 150 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया है और उन्हें 2001 में कलाईमामणि पुरस्कार से सम्मानित किया गया है, जो तमिलनाडु का सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार है।

विजयकांत को उनके मददगार स्वभाव के लिए 'करुप्पु एमजीआर' या 'ब्लैक एमजीआर' के नाम से भी जाना जाता था। उन्हें फिल्म सेट पर भोजन में समानता के लिए उनकी लड़ाई के लिए भी याद किया जाता है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   26 Jan 2024 6:48 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story