राष्ट्रीय: सियासी संकट के बीच हिमाचल विधानसभा में बजट पारित

सियासी संकट के बीच हिमाचल विधानसभा में बजट पारित
राजनीतिक संकट के बीच हिमाचल प्रदेश विधानसभा में बुधवार को 2024-25 का बजट ध्वनि मत से पारित हो गया। इसके बाद सदन अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया।

शिमला, 28 फरवरी (आईएएनएस)। राजनीतिक संकट के बीच हिमाचल प्रदेश विधानसभा में बुधवार को 2024-25 का बजट ध्वनि मत से पारित हो गया। इसके बाद सदन अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया।

बजट पारित होते ही भाजपा सदस्यों ने विरोध जताते हुए सदन से बहिर्गमन किया।

इससे पहले सदन अध्‍यक्ष कुलदीप पठानिया ने कार्रवाई करते हुए नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर समेत 15 भाजपा विधायकों को निलंबित कर दिया था।

यह निलंबन मंत्री विक्रमादित्य सिंह द्वारा मंत्रिमंडल से इस्तीफे की घोषणा के कुछ ही मिनटों बाद हुआ। उन्होंने कहा कि विधायकों की आवाज को दबाने की कोशिश की गई थी, जिस कारण सरकार के सामने यह स्थिति पैदा हुई है।

विक्रमादित्य कांग्रेस के दिग्गज नेता और छह बार मुख्यमंत्री रहे वीरभद्र सिंह के बेटे हैं।

एक दिन पहले हुए उलटफेर में छह कांग्रेस विधायकों ने राज्यसभा की एकमात्र सीट के लिए मतदान में क्रॉस वोटिंग की थी। भाजपा उम्मीदवार के पक्ष में मतदान करने वालों में मंत्री पद के इच्छुक सुधीर शर्मा (धर्मशाला) और राजिंदर राणा (सुजानपुर), इंद्र दत्त लखनपाल (बड़सर); रवि ठाकुर (लाहौल-स्पीति), चैतन्य शर्मा (गगरेट) और देवेंदर भुट्टो (कुटलैहड़) शामिल थे। तीन निर्दलीय विधायकों ने भी भाजपा के पक्ष में वोट किया।

68 सदस्यीय सदन में कांग्रेस के पास अब 34 विधायक रह गए हैं और भाजपा के पास भी बराबर संख्‍या बल है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   28 Feb 2024 4:50 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story