मनोरंजन: अर्जुन कपूर की बहन अंशुला ने अपनी किताब में जीवन संघर्ष को उकेरा

अर्जुन कपूर की बहन अंशुला ने अपनी किताब में जीवन संघर्ष को उकेरा
अभिनेता अर्जुन कपूर कुछ समय पहले मुंबई में स्पोकन फेस्ट में अपनी बहन अंशुला कपूर को सुनकर रो पड़े थे। वही, अंशुला अब एक लेखक के रूप में सुर्खियों में छाने के लिए तैयार हैं।

नई दिल्ली, 9 फरवरी (आईएएनएस)। अभिनेता अर्जुन कपूर कुछ समय पहले मुंबई में स्पोकन फेस्ट में अपनी बहन अंशुला कपूर को सुनकर रो पड़े थे। वही, अंशुला अब एक लेखक के रूप में सुर्खियों में छाने के लिए तैयार हैं।

अर्जुन और अंशुला कपूर निर्माता बोनी कपूर की पहली पत्नी मोना शौरी कपूर के बच्चे हैं। मोना का 1996 में तलाक हो गया और 2012 में कैंसर से उनकी मौत हो गई। यह जान्हवी और ख़ुशी कपूर के सौतेले भाई-बहन हैं।

पेंगुइन रैंडम हाउस इंडिया द्वारा प्रकाशित होने वाली अपनी आगामी पुस्तक में, अंशुला ने अपने उतार-चढ़ाव वाले बचपन, अपने शरीर के साथ लगातार संघर्ष और व्यक्तिगत विकास की यात्रा, जिसने उन्हें एक मुकाम तक पहुंचने में मदद की है, उसकी झलक पेश की है।

एक मीडिया बयान के अनुसार, पुस्तक में अंशुला ने परिवार, बॉडी इमेज, रिश्तों को सुधारने और अपने परिवार के साथ नए बंधन बनाने के बारे में बताया है। साथ ही विशेष रूप से अपने भाई अर्जुन के साथ अपनी नजदीकी पर खुलकर चर्चा की है।

वह कैंसर से अपनी मां को खोने के दर्द, सिंगल पेरेंट्स के साथ पले-बढ़ेे होने के दर्द के बारे में गहनता से लिखती हैं।

अंशुला ने कहा, "यह किताब इस बात का सच्चा प्रतिबिंब है कि मैं कौन हूं और मैं आज जो हूं, उसके बनने तक की यात्रा इसमें बताई गई है।

उन्‍होंने कहा, ''इसे लिखना समान रूप से चुनौतीपूर्ण, और उत्साहवर्धक रहा है।"

उन्होंने आगे कहा कि दुनिया के सामने अपनी भावनाओं के बारे में खुला होना हमेशा भयावह होता है। लेकिन पब्लिशिंग हाउस में उनके संपादक "हर कदम पर सबसे सहयोगी भागीदार" रहे हैं।

आगामी पुस्तक पर टिप्पणी करते हुए पेंगुइन रैंडम हाउस इंडिया की कार्यकारी संपादक, राधिका मारवाह ने कहा, ''अंशुला कपूर की आवाज ताजा और जोशपूर्ण है और मुझे उनके पहले काम को प्रकाशित करने पर बहुत गर्व है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   10 Feb 2024 1:14 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story