खेल: ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टरफाइनल में पहुंचे जोकोविच

ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टरफाइनल में पहुंचे जोकोविच
शीर्ष वरीयता प्राप्त टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने एड्रियन मन्नारिनो को 6-0, 6-0, 6-3 से हराकर 14वीं बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के अंतिम आठ में जगह बना ली है।

मेलबर्न , 21 जनवरी (आईएएनएस)। शीर्ष वरीयता प्राप्त टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने एड्रियन मन्नारिनो को 6-0, 6-0, 6-3 से हराकर 14वीं बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के अंतिम आठ में जगह बना ली है।

20वीं वरीयता प्राप्त फ्रांसीसी खिलाड़ी को हराकर दुनिया के नंबर 1 खिलाड़ी ने रोजर फेडरर के रिकॉर्ड की बराबरी करते हुए अपना 58वां ग्रैंड स्लैम क्वार्टर फाइनल में स्थान हासिल किया।

36 वर्षीय खिलाड़ी ने मन्नारिनो के खिलाफ अपने अजेय रिकॉर्ड को 5-0 तक बढ़ा दिया और मेलबर्न पार्क में बाएं हाथ के खिलाड़ियों के खिलाफ अपने अपराजित रिकॉर्ड को 11-0 तक बढ़ाया। साथ ही लगातार 32वीं ऑस्ट्रेलियाई ओपन जीत हासिल की।

मन्नारिनो, जो एटीपी रैंकिंग में करियर के सर्वोच्च 19वें नंबर पर हैं। अपने पहले ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टरफाइनल में पहुंचने की कोशिश कर रहे थे। लेकिन, जिस खेल से वह दुनिया के कई बेहतरीन खिलाड़ियों को परेशान करते हैं उससे जोकोविच को ज्यादा परेशानी नहीं हुई।

मंगलवार को शीर्ष वरीयता प्राप्त खिलाड़ी का सामना 7वीं वरीयता प्राप्त स्टेफानोस सितसिपास और 12वीं वरीयता प्राप्त टेलर फ्रिट्ज के बीच मुकाबले के विजेता से होगा।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   21 Jan 2024 2:21 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story