खेल: महिला प्रीमियर लीग 2024 अमेलिया केर के हरफनमौला प्रदर्शन से मुंबई इंडियंस ने गुजरात जायंट्स को 5 विकेट से हराया

महिला प्रीमियर लीग 2024  अमेलिया केर के हरफनमौला प्रदर्शन से मुंबई इंडियंस ने गुजरात जायंट्स को 5 विकेट से हराया
यहां के एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में रविवार को महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) 2024 के दूसरेे गेम में अमेलिया केर (4-17 और 31) के शानदार हरफनमौला प्रदर्शन और मध्यम गति की गेंदबाज शबनीम इस्माइल (3-18) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत मुंबई इंडियंस महिलाओं ने गुजरात जाइंट्स महिलाओं को 11 गेंद रहते पांच विकेट से हरा दिया।

बेंगलुरु, 25 फरवरी (आईएएनएस)। यहां के एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में रविवार को महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) 2024 के दूसरेे गेम में अमेलिया केर (4-17 और 31) के शानदार हरफनमौला प्रदर्शन और मध्यम गति की गेंदबाज शबनीम इस्माइल (3-18) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत मुंबई इंडियंस महिलाओं ने गुजरात जाइंट्स महिलाओं को 11 गेंद रहते पांच विकेट से हरा दिया।

पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला करते हुए मुंबई इंडियंस को पहले ओवर में ही सफलता मिल गई, क्योंकि शबनीम इस्माइल ने शुरुआती ओवर की चौथी गेंद पर अनुभवी वेदा कृष्णमूर्ति को शून्य पर फंसा दिया। गुजरात जायंट्स नियमित अंतराल पर विकेट खोता रहा और अपने निर्धारित 20 ओवरों में केवल 126/9 ही बना सका।

गुजरात के लिए तनुजा कंवर (28), कैथरीन ब्राइस (नाबाद 25) और कप्तान बेथ मूनी (24) मुख्य स्कोरर रहे। केर ने ऑफ-स्टंप के बाहर एक गाजर के साथ एशले गार्डनर को 19 रन पर आउट कर दिया।

इवेंट में अपना दूसरा मैच जीतने के लिए 127 रनों का पीछा करते हुए गत चैंपियन मुंबई इंडियंस, जिसने शुरुआती रात में दिल्ली कैपिटल के खिलाफ रोमांचक जीत के साथ की शुरुआत की, कप्तान हरमनप्रीत कौर के नाबाद 46 और केर के 25 गेंदों में 31 रनों की पारी खेली। स्‍कोर 8.1 ओवर में 129/5 पर पहुंच गया।

यह मुंबई इंडियंस पर एक आरामदायक जीत थी, हालांकि उन्हें शुरुआत में कुछ चिंताजनक क्षणों का सामना करना पड़ा और सलामी बल्लेबाजों यास्तिका भाटिया और हेले मैथ्यूज को सात विकेट पर गंवाकर 21/2 पर खिसक गए। आठवें ओवर में स्कोर 49/3 था जब नेट साइवर-ब्रंट (22) एक बहुत ही कड़े सिंगल के चक्कर में रन आउट हो गए। हरमनप्रीत और अमेलिया केर ने चौथे विकेट की साझेदारी के लिए 66 रन बनाकर टीम को जीत की ओर अग्रसर किया।

संक्षिप्त स्कोर :

गुजरात जायंट्स 20 ओवर में 126/9 (तनुजा कंवर 28, अमेलिया केर 4-17, शबनीम इस्माइल 3-18) 18.1 ओवर में मुंबई इंडियंस से 129/5 से हार गए (हरमनप्रीत कौर 46 नाबाद, अमेलिया केर 31; तनुजा कंवर 2-) 21) पांच विकेट से।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   27 Feb 2024 6:47 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story