कूटनीति: बाइडेन ने ट्रंप पर बोला हमला, कहा- हम रूस के आगे नहीं झुकेंगे

बाइडेन ने ट्रंप पर बोला हमला, कहा- हम रूस के आगे नहीं झुकेंगे
अमेरिका में नवंबर में राष्ट्रपति चुनाव होने हैं। इससे पहले वहां राजनीतिक सरगर्मी तेज हो रही है। इसी बीच राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अपने प्रतिद्वंदी डोनाल्ड ट्रंप पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने 2021 के कैपिटल दंगे का जिक्र कर कहा कि वह अपने रूसी समकक्ष व्लादिमीर पुतिन के सामने किसी भी कीमत पर नहीं झुकेंगे।

वाशिंगटन, 8 मार्च (आईएएनएस)। अमेरिका में नवंबर में राष्ट्रपति चुनाव होने हैं। इससे पहले वहां राजनीतिक सरगर्मी तेज हो रही है। इसी बीच राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अपने प्रतिद्वंदी डोनाल्ड ट्रंप पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने 2021 के कैपिटल दंगे का जिक्र कर कहा कि वह अपने रूसी समकक्ष व्लादिमीर पुतिन के सामने किसी भी कीमत पर नहीं झुकेंगे।

बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, बाइडेन ने डोनाल्ड ट्रंप द्वारा अभी हाल ही में रूस और नाटो पर की गई टिप्पणी की आलोचना की।

डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ अपना हमला तेज करते हुए बाइडेन ने कहा कि ट्रंप अमेरिका में अराजकता फैलाना चाहते हैं, लेकिन उन्हें इस देश में कोई ठिकाना नहीं मिलेगा।

बाइडेन ने कहा कि रिपब्लिकन व्लादिमीर पुतिन के सामने झुक गया है, लेकिन मैं नहीं झुकूंगा।

इस दौरान उन्होंने यूक्रेन, नाटो, अर्थव्यवस्था, गर्भपात अधिकार और यूएस मैक्सिको सीमा पर खुलकर अपनी राय सार्वजनिक की।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि अगर वह दोबारा चुने गए, तो वह देश भर में गर्भपात के अधिकारों को बहाल करने के लिए काम करेंगे।

गाजा युद्ध पर बाइडेन ने अपनी राय साझा करते हुए कहा कि यह इजराइल का मौलिक अधिकार है कि वह अपने नागरिकों को सुरक्षित रखे।

जो बाइडेन के भाषण का किसी ने समर्थन तो किसी ने आलोचना की।

ट्रूथ सोशल मीडिया पर डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, "स्टेट ऑफ द यूनियन में "जबरदस्त गलतबयानी और झूठ" शामिल है और लोग इसे जानते हैं।"

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि देश के लोग इस बात को भलीभांति जानते हैं कि 5 नवंबर देश के इतिहास में बहुत मायने रखता है।

टेक्सस रिपब्लिकन मोनिका डी ला क्रूज़ ने कहा, "बाइडेन को लगता है कि वो जो कुछ भी कह रहे हैं, बिल्कुल सही कह रहे हैं, लेकिन हम जानते हैं कि उन्होंने कुछ भी सच नहीं कहा है।"

बाइडेन के सहयोगी डेलावेयर सीनेटर क्रिस कून्स ने कहा कि बाइडेन फिर से चुने जाने के लिए अपना केस बना रहे हैं।

क्रिस कून्स ने कहा, बाइडेन के भाषण में ऊर्जा, उम्मीद और सकारात्मकता थी।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   8 March 2024 8:49 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story