बाजार: बजट 2024 पूंजी बाजार से संबंधित कराधान में कोई बड़े बदलाव की उम्मीद नहीं

बजट 2024 पूंजी बाजार से संबंधित कराधान में कोई बड़े बदलाव की उम्मीद नहीं
जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के मुख्य निवेश रणनीतिकार वी.के. विजयकुमार ने कहा कि निकट भविष्य में बजट को लेकर उम्मीदें बाजार को प्रभावित करेंगी।

नई दिल्ली, 30 जनवरी (आईएएनएस)। जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के मुख्य निवेश रणनीतिकार वी.के. विजयकुमार ने कहा कि निकट भविष्य में बजट को लेकर उम्मीदें बाजार को प्रभावित करेंगी।

बाजार को पूंजी बाजार से संबंधित कराधान में किसी बड़े बदलाव की उम्मीद नहीं है। उन्होंने कहा, इसलिए ऐसे किसी भी प्रस्ताव का बाजार पर असर पड़ेगा।

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के रिटेल रिसर्च प्रमुख दीपक जसानी ने कहा कि निफ्टी ने 29 जनवरी को सप्ताह के पहले दिन को 4 दिसंबर के बाद से अपने सबसे बड़े एकल-दिवसीय लाभ के साथ समाप्त किया, इसमें हेवीवेट रिलायंस इंडस्ट्रीज ने लाभ में सबसे अधिक योगदान दिया।

अंत में निफ्टी 1.80 फीसदी या 385 अंक ऊपर 21737.6 पर था। 29 जनवरी को निफ्टी तेजी से बढ़ा और एक लंबी बुल कैंडल बनाई। 21851-21970 निफ्टी के लिए अगला प्रतिरोध बैंड हो सकता है, जबकि 21482 समर्थन के रूप में कार्य कर सकता है।

लेखानुदान से पहले तैयारी शुरू हो गई लगती है। उन्होंने कहा, इस तेजी का इस्तेमाल उन व्यक्तिगत शेयरों में वजन कम करने के लिए किया जा सकता है जो बहुत तेजी से बढ़े हैं।

बीएसई सेंसेक्स 223 अंक नीचे 71,718.40 अंक पर है। बजाज फाइनेंस में 4 फीसदी, आईटीसी में 1.7 फीसदी, रिलायंस इंडस्ट्रीज में 1.5 फीसदी की गिरावट आई है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   30 Jan 2024 7:22 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story