बाजार: बीएसई मार्केट कैप 4.7 खरब डॉलर की रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचा

बीएसई मार्केट कैप 4.7 खरब डॉलर की रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचा
जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के मुख्य निवेश रणनीतिकार विजयकुमार वी.के. ने कहा कि बीएसई मार्केट कैप लगभग 4.7 खरब डॉलर की रिकॉर्ड ऊंचाई को छू रहा है, जो बाजार में चल रही तेजी और गति की ताकत को दर्शाता है।

मुंबई, 19 फरवरी (आईएएनएस)। जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के मुख्य निवेश रणनीतिकार विजयकुमार वी.के. ने कहा कि बीएसई मार्केट कैप लगभग 4.7 खरब डॉलर की रिकॉर्ड ऊंचाई को छू रहा है, जो बाजार में चल रही तेजी और गति की ताकत को दर्शाता है।

तथ्य यह है कि महत्वपूर्ण बफ़ेट अनुपात (जीडीपी के लिए बाजार पूंजीकरण) 120 प्रतिशत से ऊपर बहुत अधिक मूल्यांकन का संकेत दे रहा है, जो चिंता का विषय है। उन्होंने कहा, लेकिन इससे निकट भविष्य में तेजी रुकने की संभावना नहीं है, क्योंकि घरेलू व्यक्तिगत निवेशकों और डीआईआई का बाजार में प्रवाह मजबूत बना हुआ है।

मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज के खुदरा अनुसंधान प्रमुख सिद्धार्थ खेमका ने कहा कि घरेलू इक्विटी ने निफ्टी के साथ नई ऊंचाई हासिल की और 81 अंकों की बढ़त के साथ 22,122 पर बंद होने से पहले 22,186.65 के नए स्तर को छुआ। मिडकैप और स्मॉलकैप सूचकांकों में बेंचमार्क के अनुरूप उछाल आया।

अधिकांश सेक्टर हरे निशान में बंद हुए। खेमका ने कहा कि कंज्यूमर ड्यूरेबल्स, फार्मा और एफएमसीजी सोमवार को शीर्ष पर रहे, जबकि रियल्टी, पीएसयू बैंक और आईटी पिछड़ गए।

उन्‍होंने कहा, "राष्ट्रपति दिवस के अवसर पर अमेरिकी इक्विटी बाजार सोमवार को बंद है। कुल मिलाकर, हमें उम्मीद है कि वैश्विक संकेतों से समर्थन लेते हुए बाजार में तेजी जारी रहेगी। सप्ताह के दौरान जारी होने वाले यूएस फेड मीटिंग मिनट्स अमेरिका के बाद महत्वपूर्ण होंगे।"

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   19 Feb 2024 3:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story