धर्म: बिहार महाशिवरात्रि पर शिवालयों में श्रद्धालुओं का तांता, गरीबनाथ मंदिर में गूंजा 'हर-हर महादेव'

बिहार  महाशिवरात्रि पर शिवालयों में श्रद्धालुओं का तांता, गरीबनाथ मंदिर में गूंजा हर-हर महादेव
महाशिवरात्रि पर्व को लेकर शुक्रवार को शिवालयों में शिव भक्तों का तांता लगा है। महाशिवरात्रि को लेकर सभी शिवालयों को आकर्षक ढंग से सजाया गया है। मुजफ्फरपुर के बाबा गरीबनाथ धाम में सुबह से ही भक्तों का जनसैलाब उमड़ पड़ा।

पटना, 8 मार्च (आईएएनएस)। महाशिवरात्रि पर्व को लेकर शुक्रवार को शिवालयों में शिव भक्तों का तांता लगा है। महाशिवरात्रि को लेकर सभी शिवालयों को आकर्षक ढंग से सजाया गया है। मुजफ्फरपुर के बाबा गरीबनाथ धाम में सुबह से ही भक्तों का जनसैलाब उमड़ पड़ा।

प्रदेश के कई शिवालयों, मंदिरों में शिवनाम जप, रुद्राभिषेक और भजन कीर्तन का दौर चल रहा है।

उत्तर बिहार में मुजफ्फरपुर के बाबा गरीबनाथ धाम में कई जिले से श्रद्धालु महाशिवरात्रि पर्व को लेकर जिलाभिषेक करने सपरिवार पहुंचे हैं। बुजुर्ग हों या बच्चे हो, या महिलाएं सभी मन में आस्था और फल की प्राप्ति की उम्मीद के साथ जलाभिषेक करने बाबा गरीब नाथ दरबार पहुंचे हैं।

पुजारी अभिषेक पाठक ने कहा कि अब तक कम से कम 25 हजार से ज्यादा श्रद्धालु जलाभिषेक कर चुके हैं।

इधर, पटना में शोभा यात्रा और झांकी निकाले जाने की अंतिम तैयारी चल रही है। श्री महाशिवरात्रि महोत्सव शोभा यात्रा अभिनंदन समिति के बैनर तले अलग-अलग मुहल्ले से झंकियों के साथ 27 शोभा यात्राएं निकाली जाएंगी जो देर शाम तक खाजपुरा शिव मंदिर पहुंचेंगी।

शोभायात्रा अभिनंदन समिति के संयोजक और विधायक संजीव चौरसिया ने बताया कि शोभा यात्रा मार्ग पर कई जगह तोरण द्वार बनाए गए हैं। 20 स्थानों पर पुष्प वर्षा और स्टॉल लगाए गए हैं। इस मुख्य समारोह में राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर, विधानसभा अध्यक्ष नंद किशोर यादव भाग लेंगे।

महाशिवरात्रि को लेकर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   8 March 2024 8:03 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story