अंतरराष्ट्रीय: निज्जर के सहयोगी के घर पर गोलीबारी के सिलसिले में कनाडाई पुलिस ने दो किशोरों को गिरफ्तार किया

निज्जर के सहयोगी के घर पर गोलीबारी के सिलसिले में कनाडाई पुलिस ने दो किशोरों को गिरफ्तार किया
भारत में नामित आतंकवादी खालिस्तानी समर्थक नेता हरदीप सिंह निज्जर, जिसकी पिछले साल कनाडा में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, से जुड़े एक सिख कार्यकर्ता के घर पर पिछले सप्ताह हुई गोलीबारी की घटना के सिलसिले में दो किशोरों को गिरफ्तार किया गया है।

टोरंटो, 9 फरवरी (आईएएनएस)। भारत में नामित आतंकवादी खालिस्तानी समर्थक नेता हरदीप सिंह निज्जर, जिसकी पिछले साल कनाडा में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, से जुड़े एक सिख कार्यकर्ता के घर पर पिछले सप्ताह हुई गोलीबारी की घटना के सिलसिले में दो किशोरों को गिरफ्तार किया गया है।

इस घटना में सिमरनजीत सिंह के दक्षिण सरे स्थित घर पर 1 फरवरी को तड़के 1:20 बजे के बाद कई गोलियां चलाई गईं।

रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस (आरसीएमपी) की सरे इकाई ने गुरुवार को कहा कि उनकी गंभीर अपराध इकाई ने 6 फरवरी को 140 स्ट्रीट के 7700-ब्लॉक में एक आवास पर तलाशी वारंट निष्पादित किया।

सरे आरसीएमपी कॉर्पोरल सरबजीत के संघा ने एक बयान में कहा, "पुलिस ने तलाशी के दौरान तीन शस्त्र और कई इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जब्त किए। सरे के दो 16 वर्षीय पुरुषों को शस्त्रों के लापरवाही से इस्तेमाल करने और जान-बूझकर गोली चलाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया।"

दोनों को बिना किसी आरोप के रिहा कर दिया गया है। पुलिस ने कहा कि जांचकर्ता गोलीबारी के पीछे की प्रेरणा का पता लगाने के लिए मामले पर जानकारी इकट्ठा कर रहे हैं।

संघा ने कहा, "सरे आरसीएमपी धमकियों और हिंसा के कृत्यों को गंभीरता से लेता है और हम पीड़ितों की निरंतर सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए उनके साथ मिलकर काम करते हैं।"

सीबीसी न्यूज चैनल के मुताबिक, गोलीबारी में एक कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई और घर में गोलियों के कई छेद हो गए।

ब्रिटिश कोलंबिया गुरुद्वारा काउंसिल के प्रवक्ता मोनिंदर सिंह ने सिमरनजीत की पहचान भारत में नामित आतंकवादी निज्जर के "दोस्त" के रूप में की, जिसकी पिछले साल जून में सरे में एक गुरुद्वारे के बाहर हत्या से नई दिल्ली और ओटावा के बीच राजनयिक विवाद पैदा हो गया था।

जालंधर में जन्मा निज्जर 1997 में कनाडा चला गया जहां उसने प्लंबर के रूप में काम किया और प्रतिबंधित आतंकवादी समूह, खालिस्तान टाइगर फोर्स का नेतृत्व किया।

मोनिंदर ने सीबीसी को बताया कि समुदाय के सदस्यों का मानना है कि निज्जर के साथ सिमरनजीत के संबंधों ने शूटिंग में भूमिका निभाई होगी।

उन्होंने कहा कि सिमरनजीत द्वारा 26 जनवरी को वैंकूवर में भारतीय वाणिज्य दूतावास में खालिस्तान समर्थक विरोध-प्रदर्शन आयोजित करने में मदद करने के कुछ ही दिनों बाद गोलीबारी हुई।

मोनिंदर के अनुसार, सिमरनजीत विरोध-प्रदर्शन और अपनी जान को लेकर आशंकाओं के बाद रिपोर्ट देने के लिए आरसीएमपी के संपर्क में था।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   10 Feb 2024 4:41 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story