राष्ट्रीय: केरल विजयन की बेटी की कंपनी से जुड़ी जाँच के लिए सीएमआरएल कार्यालय पहुँची एसएफआईओ की टीम

केरल विजयन की बेटी की कंपनी से जुड़ी जाँच के लिए सीएमआरएल कार्यालय पहुँची एसएफआईओ की टीम
गंभीर धोखाधड़ी जांच कार्यालय (एसएफआईओ) द्वारा केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की बेटी की आईटी फर्म की जांच शुरू करने की घोषणा के एक सप्ताह बाद एसएफआईओ टीम ने सोमवार को खनन कंपनी सीएमआरएल के कार्यालय में अपना निरीक्षण शुरू किया, जिसमें राज्य के स्वामित्व वाली केरल राज्य औद्योगिक विकास निगम (केएसआईडीसी) की हिस्सेदारी है।

कोच्चि, 5 फरवरी (आईएएनएस)। गंभीर धोखाधड़ी जांच कार्यालय (एसएफआईओ) द्वारा केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की बेटी की आईटी फर्म की जांच शुरू करने की घोषणा के एक सप्ताह बाद एसएफआईओ टीम ने सोमवार को खनन कंपनी सीएमआरएल के कार्यालय में अपना निरीक्षण शुरू किया, जिसमें राज्य के स्वामित्व वाली केरल राज्य औद्योगिक विकास निगम (केएसआईडीसी) की हिस्सेदारी है।

अरुण कुमार के नेतृत्व में एसएफआईओ टीम ने अलुवा में सीएमआरएल के कॉर्पोरेट कार्यालय में अपना निरीक्षण शुरू किया।

एसएफआईओ कंपनी रजिस्ट्रार (आरओसी) की प्रारंभिक जांच के निष्कर्षों पर काम कर रहा था। आरओसी जांच से पहले सर्वप्रथम कांग्रेस विधायक मैथ्यू कुझलनादन ने एक मीडिया रिपोर्ट के आधार पर इस मुद्दे को उठाया था।

मीडिया रिपोर्ट में आयकर विभाग के एक अधिकारी के हवाले से कहा गया था कि विजयन की बेटी वीणा विजयन की आईटी फर्म एक्सलॉजिक को खनन कंपनी सीएमआरएल से 1.72 करोड़ रुपये मिले थे, जिसमें केएसआईडीसी की हिस्सेदारी है।

उस समय विजयन और माकपा के पूरे शीर्ष नेतृत्व ने इस रिपोर्ट को राजनीति से प्रेरित बताकर खारिज कर दिया था।

हालाँकि, अब, एसएफआईओ के सीएमआरएल के कार्यालय पहुंचने के साथ, अगला पड़ाव वीणा विजयन होगा क्योंकि वह अस्थायी रूप से बंद कंपनी एक्सलॉजिक की एकमात्र निदेशक हैं।

एसएफआईओ टीम के भी जल्द ही केएसआईडीसी कार्यालय पहुंचने की भी उम्मीद है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   5 Feb 2024 11:49 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story