राष्ट्रीय: कांग्रेस ने दलित नेता चंद्रकांत हंडोरे को महाराष्ट्र से राज्यसभा उम्मीदवार बनाया

कांग्रेस ने दलित नेता चंद्रकांत हंडोरे को महाराष्ट्र से राज्यसभा उम्मीदवार बनाया
कांग्रेस ने बुधवार को प्रमुख दलित नेता और पार्टी के महाराष्ट्र कार्यकारी अध्यक्ष चंद्रकांत डी. हंडोरे को आगामी राज्यसभा चुनाव के लिए अपना उम्मीदवार घोषित किया।

मुंबई, 14 फरवरी (आईएएनएस)। कांग्रेस ने बुधवार को प्रमुख दलित नेता और पार्टी के महाराष्ट्र कार्यकारी अध्यक्ष चंद्रकांत डी. हंडोरे को आगामी राज्यसभा चुनाव के लिए अपना उम्मीदवार घोषित किया।

विधान परिषद के सदस्य के रूप में जून 2022 के द्विवार्षिक चुनावों में क्रॉस-वोटिंग के कारण शर्मनाक हार का सामना करने के लगभग 20 महीने बाद हंडोरे को राज्यसभा में मौका दिया गया है। कांग्रेस की पहली पसंद के उम्मीदवार होने के बावजूद वह विधान परिषद चुनाव हार गए थे।

उम्मीद है कि हंडोरे गुरुवार को कांग्रेस और उसके विभिन्न संगठनों के साथ ही विपक्षी महा विकास अघाड़ी के सहयोगियों जैसे शिवसेना-यूबीटी और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी-एसपी द्वारा होने वाले एक विशाल शक्ति प्रदर्शन में अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे।

पार्टी में एक प्रमुख दलित नेता, 67 वर्षीय हंडोरे पहले नगर निगम पार्षद, बाद में मुंबई के मेयर, दो बार विधायक और कई वर्षों तक राज्य मंत्री रहे हैं। उनकी पत्नी संगीता हंडोरे बीएमसी की पूर्व नगर पार्षद हैं।

हंडोरे महाराष्ट्र कांग्रेस के उपाध्यक्ष और मुंबई कांग्रेस के प्रभारी भी रह चुके हैं। वह एक सामाजिक संगठन भीम शक्ति के संस्थापक हैं।

वह फरवरी 2021 से राज्य पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में कार्यरत हैं।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   14 Feb 2024 9:54 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story