इनसाइट: चुनाव आयोग की टीम ने जम्मू-कश्मीर के राजनीतिक दलों के साथ की चर्चा

चुनाव आयोग की टीम ने जम्मू-कश्मीर के राजनीतिक दलों के साथ की चर्चा
मुख्य चुनाव आयुक्त (सीईसी) राजीव कुमार की अध्यक्षता में भारतीय चुनाव आयोग (ईसीआई) की टीम ने मंगलवार को जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर शहर में लोकसभा से पहले विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ चर्चा की।

श्रीनगर, 12 मार्च (आईएएनएस)। मुख्य चुनाव आयुक्त (सीईसी) राजीव कुमार की अध्यक्षता में भारतीय चुनाव आयोग (ईसीआई) की टीम ने मंगलवार को जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर शहर में लोकसभा से पहले विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ चर्चा की।

चुनाव आयोग की टीम से मुलाकात करने वालों मेें कांग्रेस, नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी), पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी), बीजेपी, सीपीआई एम और जेएंडके अपनी पार्टी शामिल हैं।

इस दौरान नेकां प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व नासिर असलम वानी ने किया, जबकि गुलाम नबी लोन हंजुरा ने पीडीपी का नेतृत्व किया।

वानी और लोन दोनों ने बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने चुनाव आयोग से जम्मू-कश्मीर में लोकसभा चुनाव के साथ-साथ विधानसभा चुनाव कराने की भी मांग की है।

राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से मुलाकात के बाद, चुनाव आयोग की टीम जिला विकास आयुक्तों और एसएसपी के साथ जमीनी स्थिति की समीक्षा करेगी।

आयोग की टीम यूटी के मुख्य निर्वाचन अधिकारी पी.के.ध्रुव के साथ भी बैठक करेगी। .

जम्मू-कश्मीर के मुख्य सचिव, अटल डुल्लू और डीजीपी, आर.आर.स्वैन का भी सीईसी, राजीव कुमार की अध्यक्षता वाली आयोग की टीम से मिलने का कार्यक्रम है।

दिल्ली लौटने से पहले टीम बुधवार को जम्मू में इसी तरह की बैठकें और समीक्षा करेगी।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   12 March 2024 10:08 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story