अंतरराष्ट्रीय: पेरू में भारी बारिश के चलते 96 जिलों में आपातकाल घोषित

पेरू में भारी बारिश के चलते 96 जिलों में आपातकाल घोषित
पेरू सरकार ने भारी बारिश से हुए नुकसान के चलते देश के 15 क्षेत्रों के कम से कम 96 जिलों में आपातकाल की स्थिति घोषित कर दी है।

लीमा, 10 फरवरी (आईएएनएस)। पेरू सरकार ने भारी बारिश से हुए नुकसान के चलते देश के 15 क्षेत्रों के कम से कम 96 जिलों में आपातकाल की स्थिति घोषित कर दी है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सरकार का निर्णय प्रतिक्रिया और पुनर्वास के लिए तत्काल और आवश्यक आपातकालीन उपायों और कार्रवाइयों के कार्यान्वयन की अनुमति देता है।

प्राकृतिक आपदाओं के दौरान भोजन और परिवहन की सुविधा दान रूप में प्रदान करने वाले एक कानून सक्रिय किया गया है।

इसी तरह, कुछ सेवाएं "निःशुल्क" प्रदान की जा सकती हैं, जैसे कि खानपान, चिकित्सा उपचार, परिवहन, रसद, और कोई अन्य सेवा जो बारिश से प्रभावित लोगों की मदद कर सकती है।

राष्ट्रीय मौसम विज्ञान और जल विज्ञान सेवा ने पहाड़ों में 11 से 13 फरवरी तक भारी बारिश और उत्तरी तट पर मध्यम से अत्यधिक बारिश का अनुमान लगाया है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   12 Feb 2024 4:03 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story