राष्ट्रीय: बंगाल राशन घोटाला: गिरफ्तार तृणमूल नेता के भाई को फिर ईडी का समन

बंगाल राशन घोटाला: गिरफ्तार तृणमूल नेता के भाई को फिर ईडी का समन
प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल में राशन वितरण मामले में एजेंसी द्वारा पहले ही गिरफ्तार किए गए तृणमूल कांग्रेस नेता शंकर आध्या के छोटे भाई को पूछताछ के लिए एक नया समन जारी किया।

कोलकाता, 23 जनवरी (आईएएनएस)। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल में राशन वितरण मामले में एजेंसी द्वारा पहले ही गिरफ्तार किए गए तृणमूल कांग्रेस नेता शंकर आध्या के छोटे भाई को पूछताछ के लिए एक नया समन जारी किया।

ताजा नोटिस मलय आध्या को जारी किया गया है, जो 'अंजलि आइसक्रीम' नाम की आइसक्रीम निर्माण इकाई के निदेशक हैं, जिसका स्वामित्व गिरफ्तार तृणमूल कांग्रेस नेता के पास है। सूत्रों ने बताया कि ईडी के अधिकारियों को राशन वितरण मामले की आय को इस आइसक्रीम कारोबार में निवेश किए जाने के बारे में विशेष सुराग मिले हैं।

यह तीसरी बार है जब मलय आध्या को पूछताछ के लिए नोटिस जारी किया गया है। पिछले दो मौकों पर उन्होंने नोटिस को नजरअंदाज कर दिया था। सूत्रों ने बताया कि अगर उन्होंने तिबारा नोटिस को नजरअंदाज किया तो ईडी के अधिकारी इस बार उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई पर विचार कर रहे हैं।

ईडी के अधिकारी गिरफ्तार तृणमूल कांग्रेस नेता की बेटी रितुपर्णा आध्या से पिछले सप्ताह कोलकाता के उत्तरी बाहरी इलाके में केंद्रीय एजेंसी के साल्ट लेक कार्यालय में लगभग छह घंटे तक पूछताछ कर चुके हैं। हालांकि, ईडी दफ्तर से बाहर आने के बाद उन्होंने मीडियाकर्मियों से बात करने से इनकार कर दिया।

आध्या परिवार के अन्य सदस्य, जो गिरफ्तार तृणमूल कांग्रेस नेता से जुड़े विभिन्न व्यवसायों में निदेशक भी हैं, ईडी अधिकारियों की जांच के दायरे में हैं।

ईडी के वकील ने पहले ही धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की एक विशेष अदालत को सूचित कर दिया है कि शंकर आध्या राशन वितरण मामले में कई करोड़ रुपये की आय को पहले विदेशी मुद्रा में परिवर्तित करने और फिर उन्हें हवाला मार्ग के माध्यम से विदेशों में - मुख्य रूप से दुबई और बांग्लादेश में - भेजने के लिए जिम्मेदार था।

ईडी के अधिकारी इस सिलसिले में कोलकाता में विदेशी मुद्रा लेनदेन एजेंसियों के कई कार्यालयों पर पहले ही छापेमारी कर चुके हैं। केंद्रीय एजेंसी के अधिकारियों ने शंकर आध्या के निजी चार्टर्ड अकाउंटेंट के कार्यालय पर भी छापेमारी और तलाशी अभियान चलाया।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   23 Jan 2024 11:25 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story