लोकसभा चुनाव 2024: यूपी में पहली बार ऊंची इमारतों व गेट वाली कॉलोनियों में होंगे मतदान केंद्र

यूपी में पहली बार ऊंची इमारतों व गेट वाली कॉलोनियों में होंगे मतदान केंद्र
भारतीय चुनाव आयोग (ईसीआई) पहली बार उत्तर प्रदेश में ऊंची इमारतों और गेट वाली कॉलोनियों के अंदर लोकसभा चुनाव के लिए मतदान केंद्र स्थापित करेगा।

लखनऊ, 17 मार्च (आईएएनएस)। भारतीय चुनाव आयोग (ईसीआई) पहली बार उत्तर प्रदेश में ऊंची इमारतों और गेट वाली कॉलोनियों के अंदर लोकसभा चुनाव के लिए मतदान केंद्र स्थापित करेगा।

उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) नवदीप रिनवा ने कहा, "राज्य में ऊंचे अपाॅर्टमेंट परिसरों और गेट वाली कॉलोनियों के अंदर मतदान केंद्र बनाए जाएंगे। हमने ऐसे 217 अपाॅर्टमेंट परिसरों और कॉलोनियों की पहचान की है। इनमेें दादरी में 68, नोएडा में 67, साहिबाबाद में 37, मुरादनगर में 8 और लोनी, गाजियाबाद और बख्शी-का-तालाब में सात-सात हैं।”

सीईओ ने कहा, "लगभग 82 हजार मतदान केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे की सुविधा होगी। सभी मतदान केंद्र भूतल पर ही बनाए जाएंगे। व्हीलचेयर, विकलांग मतदाताओं के लिए रैंप, शौचालय, पर्याप्त रोशनी, पीने के पानी व मतदाताओं की सुविधा के लिए हेल्प डेस्क की व्यवस्था की गई है।"

उन्होंने कहा, "हमने यह प्रयास किया है कि किसी भी मतदाता को वोट डालने के लिए दो किमी से अधिक की यात्रा न करनी पड़े।"

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   17 March 2024 4:04 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story